Monday, May 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर किया मिसाइल अटैक, हैरी पॉटर महल नष्ट, 4 लोगों की हुई मौत

Russia-Ukraine War: रूस ने दक्षिणी यूक्रेनी शहर पर मिसाइल से हमला किया है. इस हमले में दो बच्चों और एक गर्भवती महिला सहित 30 लोग घायल हो गए हैं. वहीं चार लोगों की मौत हो जाने की खबर है.

Russia-Ukraine War: सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन में ‘हैरी पॉटर कैसल’ नाम के एक सुंदर महल पर रूसी मिसाइल से हमला हुआ है. यूक्रेनी अधिकारियों ने बताया कि हमले में लगभग 20 आवासीय इमारतें और बुनियादी सुविधाएं भी क्षतिग्रस्त हो गईं. रूसी हमले के वीडियो और चित्र सोशल मीडिया पर साझा किए गए हैं.

यूक्रेन के अभियोजक जनरल कार्यालय द्वारा जारी किए गए हमले के वीडियो और तस्वीरों में एक शैक्षणिक संस्थान के शंकु के आकार के टावरों और छत को अपनी चपेट में लेते हुए दिखाया गया है. स्कॉटिश बैरोनियल ढेर की तरह दिखने के कारण इस संपत्ति को ‘हैरी पॉटर महल’ के नाम से भी जाना जाता है. यूक्रेनी अधिकारियों का मानना ​​है कि रूस ने हमले को अंजाम देने के लिए इस्कंदर बैलिस्टिक मिसाइल और क्लस्टर हथियारों का इस्तेमाल किया.

यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा- हमले का देंगे जवाब
हमले के बाद 1.5 किलोमीटर के दायरे से मिसाइल का मलबा बरामद हुआ है. यूक्रेनी अधिकारियों का मानना है कि अधिक से अधिक नुकसान पहुंचाने के लिए रूस ने खतरनाक हथियार से हमला किया है. यूक्रेनी अधिकारी ने कहा कि ‘जांच जारी है, यूक्रेन के शांत शहरों पर हमला करने वालों का हम पता लगाएंगे और उनके खिलाफ कार्रावाई करेंगे.’

रूस ने यूक्रेन पर हमले का लगाया आरोप
दूसरी तरफ रूस ने कहा कि क्रीमिया में उसके एयर डिफेंस सिस्टम ने यूक्रेन के एक बड़े मिसाइल और ड्रोन हमले को रोकने में सफल रहा. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी अधिकारियों ने यह भी कहा कि हमला मुख्य रूप से अमेरिका की तरफ से दिए गए छह आर्मी टैक्टिकल मिसाइल सिस्टम द्वारा किया गया. रूस ने कहा कि इन सभी मिसाइलों को उनके एयर डिफेंस सिस्टम ने मार गिराया है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.