Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Lok Sabha Election 2024: दो चरणों में कितनी सीटें जीत रहा NDA? अमित शाह ने इंटरनल सर्वे के हवाले से कर दिया बड़ा दावा

Lok Sabha Election 2024: गृहमंत्री अमित शाह ने दावा करते हुए बताया है कि NDA पहले और दूसरे चरण के बाद कितनी सीटें जीत रहा है. इसके लिए उन्होंने इंटरनल सर्वे का हवाला दिया है.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दो चरणों के लिए मतदान पूरा हो चुका है, वहीं तीसरे चरण के लिए तूफानी प्रचार जारी है. इस बीच अमित शाह ने गुवाहाटी में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दो चरणों को लेकर बड़ा दावा किया है. अमित शाह का कहना है कि बीजेपी और उसके सहयोगी पहले दो चरणों में 100 सीटें जीत रहे हैं.

अमित शाह ने कहा, आप सभी जानते हैं कि 7 चरणों में होने वाले चुनाव के 2 चरण समाप्त हो चुके हैं. इन दो चरणों के बाद हमारी पार्टी के आंतरिक मूल्यांकन के हिसाब से BJP और साथी दल मिलकर 100 के आगे निकल चुके हैं और हम बड़े विश्वास के साथ जनता के आशीर्वाद और समर्थन से 400 पार के हमारे लक्ष्य की ओर हैं. अमित शाह ने ये भी कहा, असम, बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड आदि सभी राज्यों में हमे बहुत बड़ी चुनावी सफलता मिल रही है. इसके साथ-साथ दक्षिण भारत में भी BJP को बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.

कांग्रेस कर रही दुष्प्रचार- अमित शाह
इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, कुछ दिन से कांग्रेस ने हमारे 400 पार के लक्ष्य को ट्विस्ट करना शुरू किया है. वो अपप्रचार कर रहे हैं कि BJP 400 पार करने के बाद संविधान बदल देगी और आरक्षण को समाप्त कर देगी. ये दोनों चीजें निराधार और तथ्यहीन हैं. गृहमंत्री शाह ने आरोप लगाते हुए कहा, कांग्रेस झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति पैदा करना चाहती है.

बीजेपी SC/ST, OBC के आरक्षण की समर्थक
अमित शाह बोले, मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि BJP SC/ST, OBC के आरक्षण की समर्थक है और हमेशा इसके संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका निभाएगी. SC/ST, OBC के आरक्षण पर किसी राजनीतिक दल में अगर डाका डाला है तो वो कांग्रेस पार्टी ने डाला है. सबसे पहले उन्होंने संयुक्त आंध्र प्रदेश में मुसलमानों को आरक्षण दिया, जिसके कारण OBC का रिजर्वेशन कटा. उसके बाद कर्नाटक में उन्होंने रातों-रात बिना किसी सर्वे, पिछड़ापन तय किए बगैर सारे मुसलमानों को OBC कैटेगरी में डालकर उनके लिए 4% का कोटा रिजर्व कर दिया, इससे भी पिछड़ा वर्ग का रिजर्वेशन कटा है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.