Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Patiala Girl Death: पटियाला में बर्थडे पर केक खाने से क्यों हुई थी बच्ची की मौत? रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Patiala Girl Death Cake: पटियाला में केक खाने से बच्ची की मौत के मामले में केक की सैंपल रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. इसको लेकर बेकरी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी लगाया जाएगा.

Patiala Girl Death Cake In Hindi: पंजाब के पटियाला बर्थडे पर केक खाने से बच्ची की मौत के मामले में जांच लगातार जारी है. इस बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है कि जिस केक से बच्ची की मौत हुई, उसे सिंथेटिक स्वीटनर के साथ पकाया गया था. वहीं केक को पकाने के लिए सैकरीन और आर्टिफिशियल स्वीटनर ज्यादा मात्रा में मिला दिया गया था, जो बच्ची की मौत की वजह बना.

मामले को लेकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विजय जिंदल का कहना है कि सैकरीन के इस्तेमाल पेय पदार्थों में भी किया जाता है. सैकरीन की वजह से ब्लड शुगर का लेवल शरीर में तेजी से बढ़ता है, जिससे जान जाने का खतरा भी रहता है. अब मामले में खुलासा होने के बाद केक बनाने वाली बेकरी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, इसके साथ ही जुर्माना भी लगाया जाएगा.

बर्थडे पर केक खाने से गई थी बच्ची की जान
बता दें कि पटियाला में 24 मार्च को 10 साल की मानवी का बर्थ-डे था. उसके बर्थ-डे पर ऑनलाइन केक का ऑर्डर किया गया था. केक खाने के बाद मानवी की तबीयत अचानक बिगड़ गई. उसकी छोटी बहन को भी उल्टियां होने लगी थीं. बच्ची का मुंह सूख जाने से उसे बहुत ज्यादा प्यास भी लग रही थी. अगले दिन सुबह-सुबह मानवी की हालत ज्यादा बिगड़ गई और उसे जब अस्पताल ले जाया गया तो उसकी मौत हो गई. परिवार के अन्य लोगों को केक की वजह से उल्टियां हुई थीं. इसके बाद परिवार की तरफ से दी गई शिकायत में बताया गया कि ऑनलाइन मगंवाए गए केक को खाने की वजह से बच्ची की मौत हुई है.

मानवी ने खाया था ज्यादा केक
डॉक्टर्स के मुताबिक मानवी की छोटी बहन के अधिक उल्टियां होने से उसके शरीर के अंदर गया कंटैमिनेटेड फूड बाहर आ गया था. इससे उसकी जान बच गई थी. वहीं परिवार के अन्य सदस्यों के मुकाबले मानवी ने ज्यादा केक खाया था, इसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.