Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

IPL 2024: ‘प्लीज़ इसे हटा दीजिए…’, सिराज ने बयां किया इम्पैक्ट प्लेयर रूल का कड़वा सच

IPL 2024: इम्पैक्ट प्लेयर रूल को लेकर कई नामी खिलाड़ी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. रोहित शर्मा के बाद अब मोहम्मद सिराज ने भी इसके खिलाफ आवाज उठाई है.

IPL 2024: आईपीएल 2024 का पहला चरण रॉयल चैलेंजर्स के लिए अच्छा नहीं गुजरा है. टीम पहले 7 में से केवल 1 मैच जीत सकी है और प्वाइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर विराजमान है. RCB विशेष रूप से गेंदबाजी में फिसड्डी साबित हुई है क्योंकि टीम के गेंदबाजों ने इसी सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रिकॉर्ड 287 रन लुटा दिए थे. टीम इतने बड़े स्कोर बना रही हैं, इसमें इम्पैक्ट प्लेयर रूल का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है. अब RCB के मेन गेंदबाजों में से एक मोहम्मद सिराज ने आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर रूल के असर पर बयान देते हुए बताया है कि इससे बल्लेबाजों को बहुत ज्यादा फायदा मिल रहा है.

मोहम्मद सिराज ने हंसते हुए कहा, “प्लीज़, इस इम्पैक्ट और सब्स्टिट्यूट नियम को हटा दीजिए. पिच पहले ही फ्लैट रह रही हैं, जिनमें गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं बचा है. पहले समय-समय पर स्लो पिच भी होती थीं, लेकिन अब बल्लेबाज लगभग हर एक गेंद पर बल्ला घुमाने के बारे में सोचते हैं.” सिराज एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं, लेकिन ये तथ्य हैरान कर देने वाला है कि उन्होंने आईपीएल 2024 में केवल 5 विकेट लिए हैं और 10.35 के इकॉनमी रेट से रन लुटाए हैं. याद दिला दें कि सिराज के लिए साल 2024 काफी व्यस्त रहा है. वो पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा रहे और अब आईपीएल 2024 में लगातार मैच खेल रहे थे. उन्हें आराम देने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से बाहर रखा गया था.

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी इम्पैक्ट प्लेयर रूल के खिलाफ आवाज उठा चुके हैं. उन्होंने हाल ही में इंटरव्यू देते हुए बताया था कि क्रिकेट 12 नहीं बल्कि 11 खिलाड़ियों का खेल है. केवल लोगों का मनोरंजन के आधार पर क्रिकेट के खेल के साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता. इसी नियम के कारण ऑल-राउंडर्स को गेंदबाजी का मौका नहीं मिल पा रहा है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.