Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Lok Sabha Election 2024: ‘जैसे अमेठी से भागे, वैसे वायनाड भी छोड़ देंगे’, महाराष्ट्र से पीएम मोदी का राहुल गांधी पर बड़ा हमला

PM Modi in Maharashtra: राहुल गांधी ने 2019 लोकसभा चुनाव वायनाड और अमेठी दोनों ही जगहों से लड़ा था, जहां उन्हें अमेठी से हार मिली थी तो वहीं वायनाड से वह जीतकर लोकसभा पहुंचे थे

Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस के शहजादे को वायनाड से भी संकट दिख रहा है. जिस तरह अमेठी से भागना पड़ा है, वैसे ही वायनाड भी छोड़ना पड़ेगा. कांग्रेस नेता राहुल इस साल केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 2019 में वह कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से चुनाव हार गए थे. उन्हें बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों हार मिली थी.

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कल देश में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ है. मैं वोटिंग करने वाले सभी लोगों को खासतौर पर पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं को बहुत बहुत बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि मतदान के बाद अलग-अलग लोगों ने बूथ लेवल तक का जो विश्लेषण किया और जो जानकारियां मिल रही हैं. उससे ये विश्वास पक्का हो रहा है कि पहले चरण में एनडीए के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ है.

वोटर्स ने इंडिया गठबंधन को नकारा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के जरिए बनाए गए इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि वोटर भी देख रहे हैं कि कैसे INDI अलायंस (विपक्ष का इंडिया गठबंधन) के लोग अपने स्वार्थ में, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं. इसलिए खबर यही है कि पहले चरण में मतदाताओं ने INDI अलायंस को पूरी तरह नकार दिया है.

‘लोकसभा जाने वाले भी राज्यसभा के रास्ते पहुंच रहे संसद’

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि ये लोग दावें जो भी करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस के नेता अपनी हार मान चुके हैं. इसीलिए कुछ नेता, जो लगातार लोकसभा में जीतकर आते थे. इसबार वो राज्यसभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं. पीएम का इशारा सोनिया गांधी की तरफ था, जो इस बार रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ रही हैं. वह राजस्थान से राज्यसभा पहुंची हैं.

इंडिया गठबंधन को नहीं मिल रहे उम्मीदवार: पीएम मोदी

विपक्ष को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हालात ये हैं कि INDI अलायंस वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं. ज्यादातर सीटों पर इनके नेता प्रचार करने ही नहीं जा रहे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का ये परिवार आजादी के बाद पहली बार खुद कांग्रेस को ही वोट नहीं देगा, क्योंकि जहां वो रहते हैं, वहां कांग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है. जिस परिवार के भरोसे कांग्रेस चलती है, वो परिवार खुद कांग्रेस को वोट नहीं दे पाएगा.

वायनाड छोड़कर भागेंगे कांग्रेस के शहजादे: पीएम मोदी

राहुल गांधी का नाम लिए बिना पीएम ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे को भी वायनाड में संकट दिख रहा है. जैसे ये अमेठी से भागे है वसे वायनाड भी छोड़ेंगे. शहजादे और उनकी टोली 26 अप्रैल को वायनाड में वोटिंग का इंतजार कर रही है. जैसे ही वहां 26 अप्रैल को वहां वोटिंग पूरी हो जाएगी, ये शहजादे के लिए एक और सुरक्षित सीट घोषित कर देंगे.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक महाराष्ट्र और खासकर विदर्भ एवं मराठवाड़ा के विकास का दम घोंटने का काम किया है. कांग्रेस के रवैये के कारण यहां किसान गरीब होते गए, उद्योगों से जुड़ी संभावनाएं खत्म होती चली गई और लाखों युवाओं को पलायन करना पड़ा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.