Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

RR vs GT: जीती हुई बाजी हारी राजस्थान रॉयल्स, जानें किस पॉइंट पर गंवाया मैच

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 196 रनों का स्कोर बनाया. इसके अलावा ज्यादातर वक्त राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी रहा, लेकिन इसके बावजूद संजू सैमसन की टीम कैसे हार गई?

RR vs GT Turning Points: राजस्थान रॉयल्स के सीजन की पहली हार का सामना करना पड़ा. शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हराया. दरअसल, इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 196 रनों का स्कोर बनाया. इसके अलावा ज्यादातर वक्त राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी रहा, लेकिन इसके बावजूद संजू सैमसन की टीम कैसे हार गई? शुभमन गिल की टीम को आखिरी 12 गेंदों पर 37 रन बनाने थे, उस वक्त राहुल तेवतिया और राशिद खान बल्लेबाजी कर रहे थे.

आखिरी 2 ओवरों में गुजरात टाइटंस ने छीना मैच

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के लिए कुलदीप सेन ने 19वां ओवर फेंका. इस ओवर में राशिद खान और राहुल तेवतिया ने 20 रन बना डाले. इस तरह कुलदीप सेन का ओवर टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. इसके बाद आखिरी 6 गेंदों पर गुजरात टाइटंस को 17 रनों की दरकार थी. राजस्थान रॉयल्स की उम्मीदें टिकी थी आवेश खान पर… गुजरात टाइटंस फैंस की नजरें राशिद खान और राहुल तेवतिया पर थी. लेकिन आवेश खान 17 रनों का बचाव नहीं कर सके. गुजरात टाइटंस के दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी ओवर में 17 रन बना लिया. इस तरह राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी 2 ओवरों में जीती हुई बाजी गवां दी.

राजस्थान रॉयल्स को मिली सीजन की पहली हार

वहीं, इस मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 196 रनों का स्कोर बनाया. रियान पराग ने सबसे ज्यादा 48 गेंदों पर 76 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने 38 गेंदों पर 68 रनों का योगदान दिया. जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 199 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. गुजरात टाइटंस के लिए कप्तान शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 44 गेंदों पर 72 रन बनाए. साई सुदर्शन ने 29 गेंदों पर 35 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा राहुल तेवतिया ने 11 गेंदों पर 22 रनों का अहम योगदान दिया. जबकि राशिद खान ने 11 गेंदों पर 24 रन बनाकर मैच का पासा पलट दिया. इस तरह राजस्थान रॉयल्स को सीजन की पहली हार मिली.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.