Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, उमा सत्य साईं के बाद अब्दुल अरफात की मिली डेड बॉडी

America: पिछले महीने से लापता 25 वर्षीय भारतीय छात्र मोहम्मद अब्दुल अरफात का शव अमेरिका के क्लीवलैंड में मिला. मूलरूप से वह हैदराबाद के रहने वाले थे. भारतीय दूतावास ने इसकी पुष्टि की है.

Indian Student Found Dead in America: अमेरिका में भारतीय छात्रों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. उमा सत्य साईं के बाद अब अमेरिका में रह रहे भारतीय छात्र अब्दुल अरफात की डेडबॉडी मिली है. पिछले महीने से लापता 25 वर्षीय भारतीय छात्र अमेरिका के क्लीवलैंड में मृत पाया गया है. हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद अब्दुल अरफात की मौत ने अमेरिका में रह रहे भारतीय छात्रों की सुरक्षा पर फिर सवाल खड़े कर दिए हैं. दरअसल, एक हफ्ते के अंदर ऐसी दूसरी घटना सामने आई है, जबकि इस साल अभी तक 11 भारतीय छात्रों के साथ ऐसी घटना हुई है.

न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने अरफात की मौत की पुष्टि करते हुए एक्स पर पोस्ट किया, “यह जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अब्दुल अरफात, जिनके लिए एक तलाशी अभियान चल रहा था, क्लीवलैंड, ओहियो में मृत पाए गए.” वाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह क्लीवलैंड विश्वविद्यालय के छात्र की मौत की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए अमेरिका में स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में है. हम उनके पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए परिवार को हर संभव सहायता दे रहे हैं.

पिता से मांगी गई थी 1200 डॉलर की फिरौती

मोहम्मद अब्दुल अराफात 7 मार्च, 2024 से लापता थे उनके पिता मोहम्मद सलीम ने बताया था कि लापता होने के 10 दिन बाद उनके पास एक कॉल आई थी और कॉल करने वाले ने कहा था कि कि उनके बेटे (अब्दुल अराफात) का अपहरण कर लिया गया है. आरोपियों ने उसे छोड़ने के लिए 1200 अमेरिकी डॉलर की फिरौती मांगी थी. उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी थी. अमेरिका में स्थिति भारतीय दूतावास की मदद से छात्र को तलाशा जा रहा था, लेकिन अब अचानक उसकी डेडबॉडी मिली है.

लगातार निशाने पर भारतीय छात्र

अमेरिका में भारतीय मूल के छात्रों की मौत का यह पहला या दूसरा मामला नहीं है. ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं. 6 अप्रैल को भी उमा सत्य साईं गड्डे नाम के एक भारतीय छात्र की मौत का मामला सामने आया था. वह ओहियो के क्लीवलैंड से पढ़ाई कर रहा था. इस साल अब तक अमेरिका में 11 भारतीय और भारतीय मूल के छात्रों की मौतें हो चुकी हैं.

पिछले महीने (मार्च) में अमेरिका में 20 साल के भारतीय छात्र अभिजीत पारुचुरू की हत्या कर दी गई थी. वह आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के बुर्रिपालेम का रहने वाला था. इससे पहले पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले भारतीय मूल के छात्र नील आचार्य की भी हत्या की गई थी. इसके अलावा श्रेयस रेड्डी और विवेक सैनी भी मृत पाए गए थे. ऐसे कई नाम इस लिस्ट में हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.