Monday, May 20, 2024
spot_img

Latest Posts

RR vs RCB: बटलर ने छक्का जड़कर जीता फैंस का दिल, पढ़ें कैसे आखिरी पलों में बढ़ाया रोमांच

Jos Buttler: राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई थी. आखिरी पलों में मुकाबले का रोमांच चरम पर था.

Jos Buttler Last Ball Six: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 की चौथी जीत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दर्ज की थी. राजस्थान ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया था. रॉयल्स को जीत दिलाने में ओपनिंग पर उतरे जॉस बटलर का सबसे बड़ा योगदान रहा था. बटलर ने टारगेट चेज करते हुए 58 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 100* रनों की पारी खेली थी, जिसके लिए ‘उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब दिया गया. बटलर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच जिताया था. 

राजस्थान ने 5 गेंद पहले ही जीत अपने नाम कर ली थी, लेकिन फिर भी उन्होंने मैच के आखिरी पलों में रोमांच बढ़ा दिया था. दरअसल राजस्थान को तो आखिरी ओवर यानी 6 गेंदों में जीत के लिए  सिर्फ 1 रन की ज़रूरत थी, लेकिन बटलर को शतक पूरा करने के लिए 6 रन चाहिए थे. ओपनिंग पर उतरे बटलर ने शानदार पारी खेल राजस्थान की नैया पार लगाई थी. ऐसे में फैंस चाह रहे थे कि बटलर का शतक पूर हो जाए. 

आरसीबी के लिए आखिरी ओवर लेकर आए कैमरून ग्रीन की पहली गेंद पर छक्का लगाकर बटलर ने राजस्थान को जीत भी दिलाई और अपना शतक भी पूरा किया. यह बटलर 100वां आईपीएल मुकाबला था, जिसमें उन्होंने सेंचुरी लगाई. वह केएल राहुल के बाद 100वें आईपीएल मैच में शतक लगाने वाले दूसरे बैटर बने. बटलर ने इस छक्के से फैंस का दिल जीत लिया. 

ऐसा रहा मैच का हाल 

मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 183 रन बोर्ड पर लगाए थे. टीम के लिए विराट कोहली ने 72 गेंदों में 12 चौके और 4 छक्कों की मदद से 113 रनों की पारी खेली थी. कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 125 (84 गेंद) रनों की साझेदारी की थी. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 19.1 ओवर में जीत हासिल कर ली थी. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.