Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

अक्षय तृतीया के मौके पर सोना खरीदते वक्त इन 5 बातों का रखें ध्यान

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के मौके पर सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ठगी से बचने के लिए इन टिप्स को जरूर फॉलो करें.

अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको कुछ आसान टिप्स बता रहे हैं जिससे आप ठगी का शिकार होने से बच सकते हैं.

Akshaya Tritiya Gold Buying Tips: अक्षय तृतीया का त्योहार 10 मई (Akshaya Tritiya 2024 Date) को पूरे देश में मनाया जाएगा. इस दिन सोना खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. अगर आप भी इस मौके पर सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि गोल्ड शॉपिंग करते वक्त किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है.

सोने की बढ़ती कीमतों के कारण आजकल मार्केट में नकली सोना भी खूब बिकता है. ऐसे में सोना खरीदते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है. जानते हैं इस बारे में.

सोना खरीदते वक्त सभी ज्वैलरी पर 6 डिजिट के हॉलमार्क को जरूर चेक करें. बिना इसके सोना बिल्कुल न खरीदें.

सोना खरीदते वक्त ज्वैलर से मेकिंग चार्ज के बारे में जानकारी जरूर लें. अक्षय तृतीया पर कई ज्लैवर्स ग्राहकों को ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर 50 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर करते हैं.

सोने खरीदने के बाद उसका बिल लेना बिल्कुल न भूलें. इसमें सोने की शुद्धता, वजन आदि सभी चीजें दर्ज होना आवश्यक है.

गोल्ड खरीदते वक्त सोने के वजन को चेक करें. इसके साथ ही आप यह भी चेक करें कि सोना कितने कैरेट का है. कैरेट से सोने की शुद्धता का पता चलता है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.