Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Jammu Kashmir: लोकसभा चुनाव के पहले कश्मीर में साजिश रच रहे आतंकी? एक दहशतगर्द को उरी में सेना ने किया ढेर

Jammu Kashmir Latest News: अधिकारियों के अनुसार, “घुसपैठियों को चुनौती दी गई, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई थी. सैनिकों ने इसका माकूल जवाब दिया और एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया.

Jammu Kashmir Latest News: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में शुक्रवार (पांच अप्रैल, 2024) को सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है. सेना ने इस दौरान एक आतंकी को भी मार गिराया. अफसरों के हवाले से इस बारे में समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट में बताया गया कि शुक्रवार तड़के जिले के उरी सेक्टर के सबुरा नाला में सेना ने एलओसी पर संदिग्ध गतिविधि देखी गई थी. 

अधिकारियों के अनुसार, “घुसपैठियों को चुनौती दी गई, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई थी. सैनिकों ने इसका माकूल जवाब दिया और एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. इलाके में सर्च ऑपरेशन फिलहाल जारी है.

सेना ने उरी सेक्टर से सारी चीजें की बरामद

सेना ने उरी सेक्टर में रुस्तम पोस्ट स्थित सबुरा नाला के पास से इस घटना के बाद दो एके सीरीज की राइफल्स, चार ग्रेनेड्स, मोबाइल फोन और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है. वहां पर इससे पहले घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया गया था. ध्यान देने वाली बात है कि हालिया घुसपैठ का प्रयास ऐसे वक्त पर किया गया है, जब कुछ ही दिनों में लोकसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में आशंका जताई जाने लगी कि कहीं आम चुनावों से पहले आतंकी कोई बड़ी साजिश तो नहीं रच रहे हैं.

लोकसभा चुनाव 2024: कब मतदान और परिणाम?

देश में इस बार का आम चुनाव सात चरणों मे होगा. पहले चरण में 19 अप्रैल, दूसरे चरण में 26 अप्रैल, तीसरे चरण में सात मई, चौथे चरण में 13 मई, पांचवें चरण में 20 मई, छठे चरण में 25 मई और सातवें चरण में एक जून, 2024 को मतदान होगा, जबकि नतीजों की घोषणा चार जून, 2024 को होगी.

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के मुताबिक, मौजूदा 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून 2024 को खत्म होने वाला है. इस बार 97 करोड़ के लगभग (96.8 करोड़) पंजीकृत मतदाता हैं और देश में 10.5 लाख मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जबकि 2019 का लोकसभा चुनाव भी सात चरणों में हुआ था.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.