Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Lok Sabha Elections 2024: जेल में केजरीवाल और सिसोदिया, ऐसे में क्या AAP के लिए लोकसभा चुनाव में मरहम का काम कर पाएंगे संजय सिंह

Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान शराब नीति मामले में AAP के बड़े नेताओं के जेल जाने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है. इस स्थिति में क्या संजय सिंह पार्टी की नैया पार लगा पाएंगे?

Lok Sabha Elections: दिल्ली शराब नीति मामले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह बुधवार (3 अप्रैल) को तिहाड़ से रिहा कर दिए गए. जेल से बाहर निकलने के बाद संजय सिंह ने कहा कि जेल के ताले टूटेंगे, सारे नेता छूटेंगे. उन्होंने कहा कि ये जश्न मनाने का नहीं, बल्कि संघर्ष का समय है.

ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार (2 अप्रैल, 2024) को संजय सिंह की जमानत का विरोध नहीं किया था. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति मामले में उन्हें जमानत दे दी थी. हालांकि, अभी इस मामले में AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया जेल में ही हैं. इस स्थिति में सवाल उठना लाजिमी है कि क्या लोकसभा चुनाव 2024 में संजय सिंह AAP के लिए मरहम का काम कर पाएंगे?

AAP को अभी सबसे ज्यादा जरूरत
राज्यसभा सांसद संजय सिंह के जेल से रिहा होने के बाद आम आदमी पार्टी को नई ऊर्जा मिलने की संभावना है. दरअसल, पार्टी के सभी बड़े नेता जेल में हैं, इस स्थिति में AAP को उनकी सबसे ज्यादा जरुरत है.

संजय सिंह कैसे साबित हो सकते हैं AAP के लिए मरहम?
आम आदमी पार्टी के लिए लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति बनाने में संजय सिंह बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. संगठन में उनकी मजबूत पकड़ और सरकार से मोर्चा लेने की छवि से पार्टी के पक्ष में माहौल बन सकता है. प्रचार के मामले में भी संजय सिंह पार्टी के लिए बूस्टर डोज साबित हो सकते हैं.

प्रचार के लिए नहीं हैं कोई बड़ा नेता

AAP नेता सोशल मीडिया और दिल्ली में काफी एक्टिव हैं. पार्टी के पास कोई बड़ा नेता प्रचार के लिए नहीं है. इस स्थिति में जनता के बीच जाने और जनसंपर्क के लिए परफेक्ट कहे जा सकते हैं. पंजाब के सीएम भगवंत मान ज्यादातर पंजाब में ही सक्रिय रहते हैं.

AAP की दिल्ली सरकार में आतिशी और सौरभ भारद्वाज मंत्री हैं. इन्हें सरकार के प्रशासनिक काम भी देखने हैं. पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्डा देश से बाहर लंदन में इलाज करा रहे हैं. इस स्थिति में संजय सिंह ही पार्टी के लिए प्रचार और रणनीति की कमान संभालेंगे.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.