Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

अमरावती सीट पर उम्मीदवार को लेकर BJP का बड़ा फैसला, पिछली बार जीती थीं नवनीत राणा

Amravati Lok Sabha Election 2024: अमरावती लोकसभा सीट महाराष्ट्र की रिजर्व कैटेगरी की सीट में आती है. यहां से पिछली बार नवणीत राणा ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीता था.

Navneet Rana News: बीजेपी ने महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा सीट से नवनीत राणा को उम्मीदवार बनाया है. राणा इस समय निर्दलीय सांसद हैं. राणा तेलुगु फिल्मों से राजनीति में आई हैं. उनके पति रवि राणा विधायक हैं.

नवनीत राणा का जन्म मुंबई में हुआ था और पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने 12वीं की पढ़ाई के बाद मॉडल के तौर पर काम करना शुरू किया. पहली बार कन्नड़ फिल्म दर्शन में नजर आईं.

उन्होंने रवि राणा से शादी के बाद एनसीपी से राजनीतिक करियर की शुरुआत की. 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

निर्दलीय जीतीं नवनीत राणा

2019 के चुनाव में नवनीत राणा ने अमरावती से निर्दलीय जीत दर्ज की. इस चुनाव में एनसीपी और कांग्रेस ने उनका समर्थन किया. राणा ने शिवसेना के उम्मीदवार को मात दी थी.

इस सीट पर फिलहाल विपक्षी गठबंधन ने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. हालांकि प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुज आघाड़ी (वीबीए) ने बुधवार (27 मार्च) को उम्मीदवार की घोषणा की. पार्टी ने पाजक्ता पिल्वान को उम्मीदवार बनाया है.

बता दें कि अप्रैल 2022 में नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को उद्धव ठाकरे के आवास के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की जिद करने के बाद मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इसको लेकर काफी विवाद हुआ.

VBA Candidates List: नवनीत राणा की मुश्किलें बढ़ाने वाले हैं प्रकाश आंबेडकर, अमरावती सीट से इसे बनाया उम्मीदवार

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.