Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

क्या एल्विश यादव पर से हटा NDPS एक्ट? पुलिस ने दी सफाई

Elvish Yadav Case: सांपों के जहर को सप्लाई करने के मामले में जेल में बंद एल्विश यादव की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. हालांकि कोर्ट ने एनडीपीएस की दो धाराएं हटा दी हैं.

Elvish Yadav Case:  पार्टी में सांपों के जहर को सप्लाई करने के मामले में जेल में बंद एल्विश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं.  एनडीपीएस की 6 धाराओं से एल्विश की मुश्किलें बढ़ा दी थीं लेकिन अब कोर्ट ने उन छह धाराओं में से 2 धाराएं हटा दी हैं. अब एल्विश पर चार धाराएं लगी रहेंगी.

पुलिस ने बुधवार को कोर्ट को बताया था कि उन्होंने एल्विश की एनडीपीएस की कई धाराओं को फिर में बढ़ाया था. इसके बाद पहले से एल्विश यादव के लिए दायर की गई बेल याचिका पर कोर्ट ने कहा कि नई याचिका दायर की जाए. पुलिस ने एफआईआर में जिन धाराओं को बढ़ाया था उनमें से कोर्ट ने एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/22/29/30/32 को माना है और साथ ही धारा 27/27 ए को कोर्ट ने नहीं माना. इसका मतलब है कि ये धाराएं एल्विश के ऊपर से हटा दी गईं है. हालांकि, स्पेशल एनडीपीएस एक्ट 29 अभी नहीं हटी है, जिसमें बड़ी सजा का प्रावधान है.

नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को बीते रविवार को गिरफ्तार किया था. वहीं हाल ही में सांपों के जहर सप्लाई केस में पुलिस ने एल्विश के दो दोस्तों ईश्वर और विनय को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया है कि ईश्वर का एक बैक्वैंट हॉल है, जहां पर पार्टी होती थी. इस बैक्वैंट से ही पुलिस ने 9 सांपों को बचाया था. पुलिस ने छापेमारी के दौरान 20 एमएल सांप के जहर भी बरामद किए थे. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने कुछ वीडियो के आधार पर लिस्ट तैयार की है, जिसमें पुलिस कई लोगों से पूछताछ भी कर सकती है. ऐसा कहा जा रहा है कि गायक फाजिलपुरिया से भी पुलिस जल्द ही पूछताछ कर सकती है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.