Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

‘पीएम मोदी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, करें कार्रवाई’, कांग्रेस की चुनाव आयोग से अपील

Complaint Against PM Modi: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयुक्त राजीव कुमार से शिकायत की है.

Congress Complaint Against PM Modi: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के शक्ति को लेकर दिए गए बयान को धार्मिक मोड़ देने के लिए कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता जी निरंजन ने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को सोमवार (18 मार्च) को लिखे पत्र में कहा है कि राहुल गांधी ने बुरी शक्तियों के खिलाफ जंग की बात की थी, लेकिन पीएम मोदी ने इसे धार्मिक मोड़ दे दिया. पीएम मोदी ने लोगों की भावनाओं को‌ भड़काने की कोशिश की. यह चुनावी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की है कि पीएम को इस तरह से सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने के लिए चीजों को तोड़ मरोड़कर पेश करने से रोका जाए.

क्या है शक्ति विवाद

राहुल गांधी ने रविवार (17 मार्च) को अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन समारोह में बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि हिंदू धर्म में एक शब्द है “शक्ति” और हम लोग उस शक्ति के खिलाफ लड़ रहे हैं. बाद में राहुल गांधी ने कहा था कि हम लोग जिन शक्तियों के खिलाफ लड़ रहे हैं वे हैं ईवीएम, ED और CBI. मुंबई से आज ‘हिंदुस्तान की आवाज’ निकली है. देश को बांटने का मंसूबा रखने वाली शक्ति, इंडिया ब्लॉक की शक्ति को कभी नहीं हरा सकती. मोहब्बत के इस देश में एक बार फिर ‘नफरत हारेगी, इंडिया ब्लॉक जीतेगा.

PM मोदी ने कहा -4 जून को पता चल जाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में कांग्रेस पर हमला बोला है. पीएम ने कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि फैसला 4 जून को हो जाएगा…कौन ‘शक्ति’ का ‘विनाश’ कर सकता है और कौन ‘शक्ति’ का ‘आशीर्वाद’ प्राप्त करेगा. पीएम मोदी के हमले के बाद राहुल गांधी ने अपने शक्ति वाले बयान पर सोमवार को सफाई दी है और कहा कि पीएम किसी-न-किसी तरह मेरी बातों को घुमाकर हमेशा उनका मतलब बदलने की कोशिश करते हैं.

प्रियंका गांधी बोलीं – ध्यान भटकाना चाहते हैं पीएम

कांग्रेस की महासचिव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री सिर्फ जनता का ध्यान भटकाने के मास्टर हैं. देश की जनता महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक संकट से जूझ रही है. नौजवान नाराज हैं, किसान आत्महत्या कर रहे हैं. महंगाई से लोग अपना घर नहीं चला पा रहे हैं. नोटबंदी-जीएसटी ने लाखों उद्योग चौपट कर दिए, लेकिन प्रधानमंत्री गैर जरूरी मुद्दे उठाकर जनता का ध्यान भटकाना चाहते हैं.’

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.