Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Ravi Ashwin: 500 सोने के सिक्के और 1 करोड़ रुपये, जानिए क्यों रविचंद्रन अश्विन पर हुई तोहफों की बारिश

Ravi Ashwin: भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन को अपने क्रिकेट करियर में खास उपलब्धियां हासिल करने के लिए तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने कई तोहफे देकर मालामाल कर दिया है.

Ravi Ashwin: भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने कुछ हफ्तों पहले हुई भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में एक ऐतिहासिक कीर्तिमान स्थापित किया था. अश्विन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 500 विकेट पूरे करने वाले केवल नौवें खिलाड़ी बने थे. वो टेस्ट मैचों में 500 विकेट के आंकड़े को पार करने वाले केवल दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 5 मैचों में 26 विकेट चटकाए थे. अब इस यादगार और ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने अश्विन को सम्मानित किया है.

रविचंद्रन अश्विन हुए मालामाल

टेस्ट क्रिकेट में 100 मैच खेलने और 500 विकेट लेने की उपलब्धि पर तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने रविचंद्रन अश्विन को 1 करोड़ रुपये का चेक देने के अलावा भी कई उपहार दिए हैं. अश्विन को 500 विकेट पूरे करने के लिए 500 सोने के सिक्के, एक चांदी की ट्रॉफी, एक खास ब्लेज़र (कोट) और 1 करोड़ रुपये की धनराशि दी गई है. इस सम्मान समारोह के दौरान रवि अश्विन की पत्नी और बच्चे भी स्टेज पर उनके साथ मौजूद रहे.

इसी समारोह में अश्विन ने एमएस धोनी का तहे दिल से धन्यवाद और उनका आभार जताते हुए कहा, “मैं तहे दिल से एमएस धोनी का धन्यवाद करना चाहता हूं. उन्होंने जो कुछ मेरे लिए किया है, मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा. उन्होंने मुझे नई गेंद से क्रिस गेल के खिलाफ गेंदबाजी करने का अवसर दिया.”

रवि अश्विन का टेस्ट करियर

अश्विन के टेस्ट करियर की शुरुआत 6 नवंबर 2011 को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से हुई थी और उसके कुछ ही दिनों बाद उन्होंने शादी की थी. शादी के बाद लेडी लक का ही नतीजा है कि अश्विन इतिहास के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाजों में से एक के रूप में उभर कर सामने आए. उन्होंने अब तक अपने टेस्ट करियर में 100 मैच खेले हैं, जिनमें उनके नाम 516 विकेट हैं. इसके अलावा उन्होंने 116 वनडे मैचों में 156 और 65 टी20 मुकाबलों में 72 विकेट भी लिए हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.