Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

नहीं देखा होगा भाई-बहन का ऐसा प्रेम, मुराद पूरी करने के लिए भाई ने किया ऐसा कांड, पहुंच गया जेल

गुरुग्राम. भाई-बहन के प्रेम की तमाम किस्‍से कहानियां आपने सुनीं होंगी. लेकिन, आज हम आपको जिस घटना के बारे में बताने जा रहे, वह पहले सुनी और बताई तमाम किस्‍से-कहानियों से बिलकुल अलग है. हालांकि, इस घटना में भी भाई और बहन का प्रेम दिखता है, लेकिन इस प्रेम की खातिर भाई को जेल तक जाना पड़ गया. पूरी बात जानकर आपको गुस्‍सा भी आएगा और होठों पर मुस्‍कान भी तैर जाएगी.

दरअसल, हुआ यूं कि हरियाणा के गुरुग्राम जिले में एक आदमी ने अपनी निःसंतान बहन की मुराद पूरी करने के लिए बड़ा कांड कर डाला. भाई धर्मपाल उर्फ बिट्टू उर्फ रावण (45) ने बहन की सूनी गोद को हरी-भरी करने के लिए दूसरे का बच्‍चा चुरा लिया. वारदात के कुछ दिन बाद ही मामले का खुलासा भी हो गया और आरोपी धर्मपाल को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया.

बहन ने कर दिया बच्‍चा लेने से इनकार
भाई को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब उसकी बहन ने बच्‍चे को अपने पास रखने से इनकार कर दिया. आरोपी धर्मपाल ने 26 फरवरी को राम विहार कॉलोनी से ढाई साल के एक बच्‍चे का अपहरण किया था. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जब वह बच्‍चे को लेकर बहन के पास गया तो उसने अपहृत बच्‍चे को अपने पास रखने से इनकार कर दिया. इसके बाद आरोपी की मुश्किलें और बढ़ गईं.
बच्‍चे को लौटाने के बजाए…
बहन के इनकार करने पर आरोपी ने बच्‍चे को लौटाया नहीं, बल्कि उसे लेकर अपने गांव गढ़ी चला गया और खुद उसकी देखभाल करने लगा. पीडि़त परिवार ने बच्‍चे के अपहरण के एक दिन बाद ही पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद से बच्‍चे की तलाश जारी थी. शिनाख्‍त पर पुलिस ने बीते मंगलवार को आरोपी धर्मपाल के गांव गढ़ी जाकर बच्‍चे को बरामद कर लिया और धर्मपाल को जेल भेज दिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बच्‍चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.