Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

दिल्ली के केशोपुरा में बोरवेल में गिरे शख्स की मौत, आतीशी बोलीं- उन्हें बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन…

Delhi Borewell Accident: दिल्ली पुलिस का कहना है कि पहले यह पता चला कि बोरवेल के अंदर एक बच्चा गिर गया है. हालांकि जांच के दौरान पता चला कि यह बच्चा नहीं बल्कि एक युवक है.
Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक व्यक्ति की बोरवेल (Borewell) में गिर जाने से मौत हो गई. यह बोरवेल 40 फुट गहरा था. यह घटना बीती रात केशोपुर स्थित दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) के ट्रीटमेंट प्लांट में हुई है. बोरवेल में किसी के गिरने का यह 9 दिनों के भीतर हुआ दूसरा हादसा है. बताया जा रहा है कि बोरवेल ट्रीटमेंट प्लांट के एक कमरे में था और उसमें ताला भी लगा था. वहीं, घटना को लेकर दिल्ली की मंत्री आतिशी (Atishi) का बयान आया है.

आतिशी ने ‘एक्स’ पर लिखा, ”बहुत दुख के साथ यह ख़बर साझा कर रही हूं कि जो पुरुष बोरवेल में गिरे थे, उन्हें रेस्क्यू टीम ने मृत पाया है. ईश्वर अपने श्री चरणों में उन्हें स्थान दे. प्रथम सूचना के मुताबिक़ मृत व्यक्ति 30 साल के आस पास की उम्र के पुरुष थे. वे बोरेवेल के कमरे में कैसे घुसे, बोरेवेल के अंदर कैसे गिरे – इसकी जांच पुलिस द्वारा की जाएगी. मैं NDRF की टीम का धन्यवाद करती हूं, जिन्होंने कई घण्टों से रेस्क्यू ऑपरेशन में हर संभव प्रयास किया.”

ऱात एक बजे के आसपासल यह जानकारी सामने आई कि कोई बच्चा बोरवेल में गिर गया है. हालांकि बाद में पता चला कि वह बच्चा नहीं बल्कि एक 30 वर्षीय युवक है. बोरवेल में युवक के गिरने की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. हालांकि उस व्यक्ति को बचाया नहीं जा सका.
मामले में शुरू हुई राजनीति
बोरवेल हादसे को लेकर दिल्ली में राजनीति शुरू हो गई. पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी की उम्मीदवार कमलजीत सहरावत ने दिल्ली जल बोर्ड पर लापरवाही करने के आरोप लगाए. उधर, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के बताया कि जिस तरह से कल रात बोरवेल में एक शख्स के गिरने की खबर सामने आई, ठीक इसी तरह 28 फरवरी को हुई थी. लेकिन उस घटना को आतिशी ने दबा दिया था.

48 घंटे में सील हो जाएंगे ये बोरेवल
वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर आतिशी ने घटनास्थल का दौरा किया. आतिशी ने घटना के बाद ट्वीट कर बताया कि बोरवेल एक कमरे में था और वह बंद था. दिल्ली पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. दिल्ली जल बोर्ड ने भी जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जिम्मेदार व्यक्ति पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और अगले 48 गंटे के भीतर सभी निजी और सरकारी बोरवेल जो खुल पड़े हैं उन्हें सील कराया जाएगा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.