Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Lok Sabha Election 2024: वायनाड से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी! कांग्रेस की सीईसी की बैठक में लगी मुहर

Congress Candidates List 2024: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी है. तेलंगाना और केरल को लेकर सीईसी की बैठक खत्म हो चुकी है और बाकी राज्यों के लिए अभी भी मंथन जारी है.

Congress Candidates List: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की गुरुवार (7 मार्च) को हो रही बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की लोकसभा सीट फाइनल हो गई है. कांग्रेस की पहली सूची में राहुल गांधी का नाम शामिल होगा. राहुल गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे

लोकसभा चुनाव को देखते हुए गुरुवार (7 मार्च) को कंग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्‍यक्ष मल्‍ल‍िकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे. सीईसी की बैठक में विभिन्न स्कीनिंग कमेटी की ओर से भेजे नामों में से उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई गई.

कल आ सकती है कांग्रेस कैंडिडेट की पहली लिस्ट
कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव से भूपेश बघेल और कोरबा सीट से ज्योत्सना महंत के नाम तय हुए हैं. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची कल जारी हो सकती है.

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दिल्ली की तीन सीटों पर नाम तय नहीं हो पाए हैं. समिति की अगली बैठक 11 तारीख को हो सकती है. कांग्रेस की पहली लिस्ट में छत्तीसगढ़, दिल्ली, कर्नाटक, तेलंगाना, केरल, लक्षद्वीप, मेघालय, त्रिपुरा, सिक्किम और मणिपुर की सीटों पर नाम तय होने की की संभावना है.

लोकसभा चुनाव 2019 में अमेठी से हारे थे राहुल गांधी

तेलंगाना और केरल के लिए सीईसी की बैठक खत्म हो चुकी है और बाकी राज्यों के लिए अभी भी बैठक जारी है. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अध्यक्षता वाली कांग्रेस घोषणापत्र समिति ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एक मसौदा घोषणापत्र तैयार किया था.  

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी और वायनाड दो सीटों पर चुनाव लड़े थे. अमेठी सीट पर उन्हें मौजूदा केंदीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं वायनाड सीट पर राहुल गांधी ने जीत दर्ज की थी.

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पिछले सप्ताह बीजेपी की ओर से 195 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी. बीजेपी की ओर से जारी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 28 महिलाओं और 47 युवा उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.