Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

UP में लगेगा दिग्गजों का मेला, एक मंच पर दिखेंगे JP नड्डा और सीएम योगी समेत कई राज्यों के कद्दावर नेता

Lok Sabha Election 2024 के लिए उत्तर प्रदेश में आज दिग्गज एक मंच पर दिखेंगे. बीजेपी चीफ जेपी नड्डा, सीएम योगी समेत कई राज्यों के बड़े नेता एक साथ नजर आएंगे.

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में गुरुवार को दिग्गजों का मेला लगेगा. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेता एक साथ दिखेंगे.

इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश, राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री समेत 4 मंत्री भी पहुंचेंगे. जेपी नड्डा आगरा में भाजपा अनुसूचित मोर्चा द्वारा आयोजित ‘अनुसूचित जाति महासम्मेलन’ को संबोधित करेंगे. दोपहर 12.25 बजे वह आगरा स्थित कोठी मीना बाजार में कार्यक्रम में शामिल होंगे. इससे पहले जेपी नड्डा बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगे.

माना जा रहा है कि इस सम्मेलन के जरिए भारतीय जनता पार्टी राज्य के अनुसूचित मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करेगी. साल 2011 के जनगणना के आंकड़ों के अनुसार यूपी की कुल आबादी में अनुसूचित जाति के लोगों की आबादी 20.70 फीसदी के करीब है. 13 साल पहले हुए जनगणना के अनुसार यूपी की कुल आधिकारिक आबादी में से अनुसूचित जाति की आबादी 4 करोड़ 13 लाख 57 हजार 608 है.

अमेठी से राहुल गांधी का एलान क्यों नहीं कर रही कांग्रेस? स्मृति ईरानी ने किया बड़ा दावा

51 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी, दूसरी के नाम पर 8 मार्च को एलान
बीते दिनों बीजेपी ने राज्य की 51 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान किया था. बताया जा रहा है कि लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची फाइनल करने के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी बैठक 8 मार्च को हो सकती है, जिसमें पार्टी 100 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा सकती है.

यूपी में बीजेपी मिशन 80 के लक्ष्य के साथ चल रही है. पार्टी ने अपने सहयोगियों- सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, अपना दल – सोने लाल पटेल, राष्ट्रीय लोकदल, निर्बल भारतीय शोषित हमारा आम दल यानी निषाद पार्टी के लिए 6 सीटें छोड़ी हैं. यानी बीजेपी खुद 74 सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.