Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Gautam Gambhir: ‘राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त किया जाए’, चुनाव नहीं लड़ेंगे गौतम गंभीर, BJP की लिस्ट आने से पहले जेपी नड्डा से की अपील

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की तरफ से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जल्द ही जारी की जाने वाली है. इससे पहले ही गौतम गंभीर ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

BJP Leader Gautam Gambhir: बीजेपी नेता और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. गौतम ने कहा है कि मैं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अपील करता हूं कि वह मुझे मेरे राजनीतिक दायित्वों से मुक्त करें, ताकि मैं क्रिकेट पर फोकस कर पाऊं. गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हैं. वह 2019 लोकसभा चुनाव में जीतकर पहली बार संसद पहुंचे थे.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गौतम ने लिखा, ‘मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने की गुजारिश की है, ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मुझे लोगों की सेवा का मौका देने के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माननीय गृह मंत्री अमित शाह का ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं. जय हिंद.’ अब ऐसे में देखना होगा कि बीजेपी पूर्वी दिल्ली से किस उम्मीदवार को टिकट देती है.

पहली लिस्ट आने से पहले गौतम का ‘चुनावी रिटायरमेंट’!

दरअसल, गौतम गंभीर की तरफ से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला ऐसे समय पर लिया गया है, जब बीजेपी की तरफ से लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जाने वाली है. इस बात की चर्चाएं तेज हैं कि पहली लिस्ट में उन सीटों और उम्मीदवारों के नाम होंगे, जिन पर पार्टी को पहले भी जीत मिल चुकी है.

इसमें पार्टी के दिग्गज नेता जैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी के नाम शामिल हो सकते हैं. बीजेपी की पहली लिस्ट में जिन सीटों का ऐलान किया जा सकता है, उसमें वाराणसी, गांधीनगर, अमेठी, नागपुर, लखनऊ शामिल हो सकते हैं.

कैसा रहा है गौतम का राजनीतिक करियर?

राजनीति की पिच पर बैटिंग करने की शुरुआत गौतम गंभीर ने साल 2019 से की. वह मार्च, 2019 में बीजेपी में शामिल हुए. इसके बाद जब लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी की तरफ से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया, तो उसमें पूर्वी दिल्ली सीट से गंभीर को उम्मीदवार बनाया गया. वह पार्टी की उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने यहां से जीत हासिल की. उनके सामने आम आदमी पार्टी की आतिशी मार्लेना और कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली मैदान में थे.

बीजेपी में आने के बाद से ही वह दिल्ली की साफ-सफाई के मुद्दे पर आप सरकार को घेरते रहे हैं. गंभीर को अक्सर ही पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल पर जाते हुए देखा गया है और वह इसकी सफाई की मांग उठाते रहे हैं. उन्होंने कोविड महामारी के समय अपनी दो साल की सांसद की सैलरी भी डोनेट की थी. वह अक्सर ही सदन में होने वाली चर्चा के दौरान भी नजर आते हैं. हालांकि, कई बार वह अपनी क्रिकेट कमिटमेंट को लेकर भी विवादों में रहे हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.