Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs ENG: धमाकेदार डेब्यू के बाद बाहर होंगे आकाश दीप? रजत पाटीदार का भी कटेगा पत्ता! पांचवें टेस्ट में ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां व अंतिम टेस्ट मैच 7 से 11 मार्च के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा. जानिए इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है.

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पांचवां व अंतिम मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है. फिलहाल भारतीय टीम इस सीरीज में 3-1 से आगे चल रही है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पाचंवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का एलान कर दिया है. ऐसे में यहां जानिए धर्मशाला टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है.

उपकप्तान और स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया में वापसी हुई है. वहीं सीनियर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज केएल राहुल पांचवें टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं. युवा देवदत्त पडिक्कल टीम में बने हुए हैं. हालांकि, वाशिंगटन सुंदर को रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया है, लेकिन अगर उनकी जरूरत पड़ती है तो उन्हें टीम में वापस बुलाया जा सकता है.

रजत पाटीदार और आकाश दीप प्लेइंग इलेवन से होंगे बाहर?

चौथे टेस्ट में ड्रीम डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप को पांचवें टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल है. बुमराह की वापसी से आकाश दीप को बेंच पर बैठना पड़ सकता है. हालांकि, टीम मैनेजमेंट मोहम्मद सिराज को पांचवें टेस्ट में आराम दे सकता है. ऐसी स्थिति में सिराज की जगह बुमराह की वापसी हो सकती है. इसके अलावा लगातार तीन टेस्ट में फ्लॉप होने वाले रजत पाटीदार को भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल या अक्षर पटेल की अंतिम ग्यारह में एंट्री हो सकती है.

तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाज के साथ उतरेगा भारत?

धर्मशाला में भी टीम इंडिया दो तेज गेंजबाज और तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकती है. ऐसे में आकाश दीप, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह में दो तेज गेंदबाज प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं. बुमराह उपकप्तान हैं, ऐसे में सिराज या आकाश में किसी एक को ही मौका मिलना तय है. वहीं स्पिनर्स में कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का प्लेइंग इलेवन में रहना कंफर्म है.

पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार/देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज/आकाश दीप और जसप्रीत बुमराह.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.