Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

‘सर्वे कराया, जनता से पूछा’, जानें कैसे बीजेपी ने तैयार की लोकसभा चुनाव की पहली लिस्ट

BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी की कोर ग्रुप की मीटिंग हुई जिसमें उम्मीदवारों के नाम तय किए गए. बीजेपी कैंडिडेट्स के चुनाव के लिए पार्टी ने कड़ी मेहनत की है.

BJP Candidate First List: देश चुनाव की दहलीज पर खड़ा है. लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा निर्वाचन आयोग (इलेक्शन कमीशन) कभी भी कर सकता है. इसको लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियों में लगे हुए हैं. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी अपने 370 पार सीटें जीतने के सपने को साकार करने में जुट गई है. लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट एक दो दिन में सामने आ सकती है.

इन सब के बीच उम्मीदवारों में किन लोगों का नाम होगा और किसका पत्ता साफ होगा इसको लेकर भी अटकलों का बाजार गर्म है. उम्मीद है कि बीजेपी की पहली लिस्ट में 100 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं. इस कैंडिडेट लिस्ट में नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है. इसके साथ ही सूत्रों से बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची के जुड़ी एक अहम जानकारी मिली है.

बीजेपी ने किया पूरा होमवर्क

उम्मीदवारों के नाम तय करने से पहले बीजेपी ने पूरा होमवर्क किया है, जिसमें मौजूदा सांसदों के इलाके में बकायदा सर्वे करवाया गया. वहां पर बीजेपी के अलग-अलग नेताओं को भेज कर फीडबैक लिया गया और नमो एप के जरिए भी बीजेपी नेताओ और सांसदों के बारे में जानकारी हासिल की गई (जनता के बीच उनकी छवि, किये गए काम और पार्टी कैडर के बीच उनकी छवि.)

इस तरह हुआ उम्मीदवारों का चयन

जिसके बाद एक-एक लोकसभा सीट पर तीन से चार चेहरो का चयन किया गया और उन तीन-चार चेहरों के बारे में भी फिर जानकारी हासिल की गई और उसके आधार पर एक रिपोर्ट तैयार की गई जिसमें से तीन नामों को कोर ग्रुप की बैठक के दौरान रखा गया. इन नामों पर ही फिर अंतिम दौर में भी चर्चा हुई और अंतिम लिस्ट में भी शुरुआत से लेकर आखिरी दौर तक किये गए सर्वे की पूरी जानकारी के आधार पर ही नाम का चयन किया गया.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.