Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

Farmers Protest: लंगर सेवा कर रहे कि‍सान की प‍िटाई, BJP के अमरिंदर सिंह ने मांग उठाई- हरियाणा पुल‍िस पर हो एक्शन

Farmers Protest: पंजाब-हर‍ियाणा के खनौरी बॉर्डर पर प‍िछले द‍िनों हुई पुलिस और किसानों के बीच झड़प के दौरान 21 साल के युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत भी हो गई थी.

Captain Amarinder Singh on Farmers Protest: क‍िसान आंदोलन के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कैप्‍टन अमर‍िंदर स‍िंह ने क‍िसानों के नेता प्रीत‍पाल स‍िंह की हर‍ियाणा पुल‍िसकर्म‍ियों की ओर से की गई कथ‍ित पि‍टाई की कड़ी न‍िंदा की है. सोशल मीड‍िया मंच ‘एक्स’ पर रव‍िवार (25 फरवरी, 2024) को पोस्ट के जरिए वह बोले, “मैं हमारे युवा किसान प्रीतपाल सिंह पर हरियाणा पुलिस की ओर से की गई हिंसा की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की कड़ी निंदा करता हूं. मैं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं जो लोगों की लंगर सेवा करने वाले एक निहत्थे नौजवान को बुरी तरह से पीटने के दोषी हैं.”

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह से पहले किसान नेता सरवन सिंह पंढ़ेर ने भी प्रीतपाल स‍िंह के मामले पर प्रत‍िक्र‍िया जाह‍िर की थी. उन्‍होंने भी लंगर सेवा में जुटे प्रीतपाल सिंह पर की गई कथ‍ित हरियाणा पुलिस की बर्बर कार्रवाई की कड़ी न‍िंदा की थी. उन्‍होंने कहा कि प्रीतपाल सिंह को कई गंभीर चोटें भी आई हैं.

खनौरी बॉर्डर पर ‘लंगर सेवा’ कर रहे थे प्रीतपाल- बलदेव सिंह सिरसा

किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा ने आरोप लगाया क‍ि हर‍ियाणा पुल‍िसकर्म‍ियों ने प्रीतपाल सिंह को उस वक्‍त बुरी तरह से पीटा जब वो खनौरी बॉर्डर पर ‘लंगर सेवा’ कर रहे थे. उनको ट्रैक्टर ट्रॉली से खींचकर पीटा गया और बाद में रोहतक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. अब उनको चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में ट्रांसफर कर द‍िया गया है.

पीएम से प्रदर्शनकारियों की मांगें स्वीकार करने का आग्रह

किसान नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रदर्शनकारियों की मांगों को स्वीकार करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा क‍ि प्रधानमंत्री मोदी को ऐसे बर्बर तरीके से पेश आने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी चाहिए.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.