Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Himachal News: सीएम सुखविंदर सुक्खू की बड़ी सौगात! अब महिलाओं को हर महीने मिलेंगे इतने रुपये

Himachal Pradesh Politics: हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति की महिलाओं के लिए सीएम सुक्खू ने पेंशन की राशि बढ़ा दी है. पहले उन्हें 1100 रुपये महीना मिलता था जो कि अब 1500 रुपये मिलेगा.

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश की सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) सरकार ने इंदिरा गांधी प्यारी बहना सम्मान निधि योजना के प्रथम चरण की घोषणा की. सीएम सुक्खू ने लाहौल के केलांग से इस योजना की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने लाभार्थी महिलाओं को योजना का चेक भी पकड़ाया. सीएम सुक्खू ने कहा कि यह प्रदेश की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने की दिशा में ‘इंदिरा गांधी प्यारी बहना सम्मान निधि योजना’ एक ऐतिहासिक कदम है. आत्मनिर्भर हिमाचल की ओर कदम बढ़ रहे हैं.”

सीएम सुक्खू ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ”मैं इंदिरा गांधी मेरी बहना सम्मान निधि के प्रथम चरण की घोषणा करता हूं. लाहौल और स्पीति की 18 साल से ऊपर की जितनी भी बहन और बेटियां हैं उनके लिए अंतिम सांस तक हमारी सरकार 1500 रुपये की गारंटी देने की घोषणा करती है. इसके तहत हर महीने 2.42 लाख महिलाओं को 1500 रुपये दिए जाएंगे.” सीएम ने घोषणा की कि जिन महिलाओं को हर महीने 1100 रुपये बतौर पेंशन दिए जाते हैं उसकी भी राशि 1500 रुपये कर दी गई है. सीएम सुक्खू ने कहा कि यह योजना 1 फरवरी से प्रभाव में रहेगी.

हिमाचल को बनाएंगे समृद्ध राज्य – सुखविंदर सिंह सुक्खू
हिमाचल के सीएम ने कहा कि हम जो कहते हैं वो करते हैं. हम गांव की अर्थव्यवस्था को मबजबूत करने आए हैं. किसानों और पशुपालक को मजबूत करने आए हैं. गांव में रहने वाले अंतिम व्यक्ति तक हिमाचल सरकार की योजना पहुंचे, उस दृष्टिकोण से आए हैं. हम आत्मनिर्भर हिमाचल की नींव रखने आए हैं. हिमाचल को 2032 तक हिंदुस्तान सबसे समृद्ध राज्य बनाने आए हैं. यह हमारा आपका वादा है.

उन्होंने आगे कहा, ”मैं गर्व से कह सकता हूं कि 14 महीने पहले जिस कांग्रेस की सरकार को हिमाचल की जनता ने आशीर्वाद दिया, उस सरकार का बजट आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ता हुआ कदम है, जब प्रदेश आत्मनिर्भर होगा, जब प्रदेश के पास धन होगा तो समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने का रास्ता मिलेगा. हमारी सरकार पहले दिन से इस दिशा में कार्य कर रही है.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.