Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

‘अनुष्का शर्मा-विराट कोहली’ के बेटे के नाम का है अनोखा मतलब, सुपरस्टार कपल ने क्यों चुना ‘अकाय’

 ‘अनुष्का शर्मा’ (Anushka Sharma) और ‘विराट कोहली’ (Virat Kohli) के घर दूसरी बार नन्हे मेहमान का आगमन हुआ है. बीते 15 फरवरी को अनुष्का शर्मा ने बेटे को जन्म दिया है. वेलेन्टाइन से 1 दिन बाद जन्मे बेटे का नाम इस सुपरस्टार कपल ने ‘अकाय’ (Akaay) रखा है. अनुष्का शर्मा ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है. इससे पहले साल 2021 में अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने 1 बेटी को जन्म दिया था.

इसके 3 साल बाद अब ये कपल दूसरी बार पेरेंट्स बने हैं. अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने अपने बेटे का नाम भी काफी सोचसमझकर रखा है. ‘अकाय’ का हिंदी भाषा में मतलब ‘बिना शरीर’ के होता है. मतलब जिसका भी शरीर उसकी आत्मा से कमतर माना जाता है उसे अकाय कहते हैं. 

हालांकि जरूरी नहीं कि इस हिंदी के शब्द को ही अनुष्का शर्मा ने अपने बेटे के नाम के लिए चुना है. अकाय कई भाषाओं में भी इस्तेमाल किया जाता है. तुर्की भाषा में भी अकाय शब्द देखने को मिलता है. जिसका मतलब ‘शाइनिंग मून’ (Shining Moon) ‘चमचमाता चांद’ भी होता है.

फिलीपीनो भाषा में इस शब्द का मतलब ‘गाइडेंस’ से भी होता है. इस शब्द का दर्शनशास्त्र के हिसाब से भी मायना हो सकता है. हालांकि अभी तक इसके नाम को लेकर कपल ने कोई बड़ा खुलासा नहीं किया है. अगर भारत की रीजनल भाषा राजस्थानी में इस शब्द के मतलब की बात करें तो ऐसा शरीर जिसकी आत्मा पवित्र है और उच्च है. लेकिन शरीर नहीं है.

अब बॉलीवुड सितारों ने अनुष्का शर्मा और विराट कोहली को दूसरी बार पेरेंट्स बनने पर बधाई दी है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.