Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Rajya Sabha Election: नाराज हैं कमलनाथ? कांग्रेस के राज्यसभा प्रत्याशी अशोक सिंह के नामांकन से बनाई दूरी

Rajya Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह ने आज नामांकन जमा किया. इस दौरान कमलनाथ और दिग्विजय सिंह नजर नहीं आए.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की पांच राज्यसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के रूप में बुधवार (14 फरवरी) को अशोक सिंह के नाम का ऐलान किया था. अशोक सिंह ने आज गुरुवार (15 फरवरी) को बीजेपी प्रत्याशियों के नामांकन जमा करने के एक घंटे बाद कांग्रेस नेताओं के साथ नामांकन फार्म जमा किया है. कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अशोक सिंह ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे की मौजूदगी में नामांकन जमा किया है. राज्यसभा उम्मीदवार अशोक सिंह ने रिटर्निंग ऑफिसर संजय गुप्ता के समक्ष अपना नामांकन फार्म जमा किया.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद से ही कांग्रेस हार के गम से उबरने का नाम नहीं ले रही है. लगातार कांग्रेसी नेता पार्टी को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम रहे हैं. तो वहीं प्रदेश कांग्रेस गुटों में भी बटीं नजर आ रही है. इसका उदाहरण आज कांग्रेस प्रत्याशी की तरफ से जमा किए गए नामांकन फार्म भरने के दौरान भी देखने को मिला. नामांकन फार्म जमा कराने के दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह नजर नहीं आए.

बीजेपी के चारों उम्मीदवारों ने भी भरा नामांकन फॉर्म

प्रदेश की पांच राज्यसभा सीटों के लिए 2 अप्रैल को कार्यकाल समाप्त होना है. इनमें बीजेपी के धर्मेन्द्र प्रधान, डॉ. एल मुरुगन, अजय प्रताप सिंह, कैलाश सोनी और कांग्रेस से राजमणि पटेल शामिल हैं. बीजेपी ने अपने चार उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया, जिसमें डॉ. एल. मुरुगन, बंशीलाल गुर्जर, उमेश नाथ महाराज, और माया नारोलिया शामिल हैं.

जबकि कांग्रेस ने राजमणि पटेल के स्थान पर अशोक सिंह को उम्मीदवार बनाया है. प्रदेश में राज्यसभा सीटों के लिए बीजेपी की तरफ से घोषित किए गए चारों उम्मीदवारों ने आज नामांकन जमा कर दिया है. चारों ने उम्मीदवारों ने सीएम डॉ. मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा सहित पार्टी के सीनियर नेताओं की मौजूदगी में नामांकन फार्म जमा किया.

बता दें राज्यसभा चुनाव के नामांकन जमा करने की आज आखिरी तारीख है. भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से घोषित किए गए कार्यक्रम के अनुसार 8 फरवरी से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आज 15 फरवरी तक नामांकन जमा होंगे, अगले दिन जांच होगी. 20 फरवरी तक नामांकन फार्म वापस लिए जा सकेंगे. मतदान सुबह 9 बजे से शाम चार बजे तक कराया जाएगा. पांच बजे से मतगणना होगी और फिर परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. मतदान में विधानसभा के सभी 230 सदस्य मतदान प्रक्रिया में भाग लेंगे.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.