Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

हिंसा के बाद रातभर रुका किसानों का ‘दिल्ली मार्च’, आज फिर से राजधानी की ओर होगा कूच, गाजीपुर बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च को लेकर बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मांगें सभी किसानों से जुड़ी हैं और वह उनके समर्थन में हैं.

दिल्ली को किले में तब्दील किया गया

दिल्ली और शहर के बॉर्डर्स पर सुरक्षा उपायों को कड़ा कर दिया गया है. राजधानी दिल्ली को किले में तब्दील कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने 12 मार्च तक बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगाने, रैलियों, ट्रैक्टर प्रवेश और हथियार या ज्वलनशील वस्तुओं को ले जाने पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया.

गाजीपुर बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

समाचार एजेंसी एएनआई ने गाजीपुर बॉर्डर पर की गई सुरक्षा का वीडियो शेयर किया है. इसमें सुरक्षाकर्मियों को तैनात हुए भी देखा जा सकता है. आज एक बार फिर से किसानों के मार्च को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

हिंसा के बाद रुकी किसानों की रैली

किसान यूनियनों ने दिल्ली की ओर अपना मार्च रातभर के लिए रोकने का फैसला किया और कहा कि विरोध प्रदर्शन बुधवार सुबह फिर से शुरू होगा. ऐसा तब हुआ जब पंजाब-हरियाणा सीमा पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें कीं और आंसू गैस का इस्तेमाल किया, जिससे दिन भर में किसानों और मीडियाकर्मियों सहित 60 से अधिक लोग घायल हो गए. हालांकि, यूनियनों ने कहा कि दिन में लगभग 100 किसान घायल हुए हैं.

Farmers Protest: बुधवार को फिर से दिल्ली प्रवेश की कोशिश करेंगे किसान

Farmers Protest: किसान ‘दिल्ली चलो मार्च’ को लेकर राजधानी में फिर से बुघवार (14 फरवरी) को प्रवेश करने की कोशिश करेंगे. 

‘किसान दिल्ली में प्रवेश करने में कामयाब होते हैं तो अभियान विफल हो जाएगा’, पुलिस अफसर ने कहा

विशेष पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) रवींद्र यादव ने मंगलवार शाम सिंघू सीमा का दौरा किया. उन्होंने वहां तैनात पुलिस कर्मियों और अर्द्धसैनिक बल के जवानों से कहा कि अगर किसान दिल्ली में प्रवेश करने में कामयाब होते हैं तो ‘हमारा पूरा अभियान विफल हो जाएगा.

Farmer Protest: ‘हम कोई लड़ाई नहीं चाहते’, किसान नेता सरवन सिंह पंधेर

शंभू बॉर्डर पर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा, ‘‘भारत के इतिहास में आज का दिन काला दिन है. जिस तरह से मोदी सरकार ने किसानों और खेतिहर मजदूरों पर हमला किया, वह शर्मनाक है.’’ उन्होंने आगे कहा कि आज भी हम कहते हैं कि हम देश के किसान और मजदूर हैं. ऐसे में हम कोई लड़ाई नहीं चाहते.

Farmer Protest: किसान आंदोलन का असर कई राज्यों पर पड़ा

किसान आंदोलन का असर दिल्ली, राजस्थान और पंजाब सहित कई राज्यों में दिख रहा है. 

Farmers Protest: पुलिसकर्मी और किसान हुए घायल

पंजाब से दिल्ली कूच कर रहे किसानों और पुलिस के बीच मंगलवार को हरियाणा के जींद के निकट टकराव हुआ, जिसमें एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गये। कई किसानों को भी चोटें आई हैं. 

armers Protest: दिल्ली पुलिस के प्रमुख टीकरी बॉर्डर पहुंचे

दिल्ली पुलिस के आयुक्त संजय अरोड़ा ने राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के कूच के मद्देनजर की गई सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए मंगलवार को टीकरी सीमा का दौरा किया. 

Farmer Protest: ‘भारतीय इतिहास का काला दिन’, किसान नेता सरवन सिंह पंधेर बोले

पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के जनरल सेक्रेटरी सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि आज  भारतीय इतिहास का काला दिन है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.