Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

Weather Update Today: दिल्ली में 5.2 पारा, मध्य प्रदेश में गरजेंगे बादल, यूपी-बिहार में भी होगी बारिश, पढ़ें देशभर का मौसम अपडेट

IMD Weather Update: उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में 11 और 12 फरवरी को छिटपुट बारिश की संभावना है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में भी आज बारिश का अनुमान है.

देशभर का मौसम अपडेट

उत्तर भारत समेत देशभर में सुबह के समय ठंड महसूस होती है तो वहीं दिन के वक्त तेज धूप के बाद सर्दी कम हो जाती है. इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि 12 फरवरी से देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश होगी. इन राज्यों में यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्य शामिल हैं

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आज यानी रविवार (11 फरवरी) को सुबह के समय धुंध रहने का अनुमान है. इसके साथ ही आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. पिछले दिन यानी शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, शाम छह बजे शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 238 दर्ज किया गया जो कि ‘बेहद खराब’ श्रेणी में आता है. शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी का माना जाता है.

मौसम विभाग का कहना है कि मध्य भारत में मध्य भारत में 11 से 13 फरवरी और पूर्वी भारत में 13 से 15 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. स्काईमेट वेदर के अनुसार, 11 से 12 फरवरी के बीच उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में छिटपुट बारिश की संभावना है. छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में 11 फरवरी को बारिश का अनुमान है.

स्काईमेट वेदर का कहना है कि 11 और 12 फरवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने के साथ तेज बारिश का अनुमान है. इसके अलावा उत्तरी राजस्थान और गंगीय पश्चिम बंगाल में 1 या 2 स्थानों पर शीत लहर की स्थिति हो सकती है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.