Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

कमलनाथ ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, क्या राज्यसभा जाने की कर रहे तैयारी?

Rajya Sabha Election 2024: कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं. इसी बीच अंदरखाने खबर आ रही है कि कमलनाथ ने सोनिया गांधी से छिंदवाड़ा राज्यसभा सीट की मांग की है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ (Kamal Nath) ने बीते शुक्रवार 9 फरवरी को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की. मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक राज्यसभा (MP Rajya Sabha Election 2024) सीट मिलनी है और सूत्रों का मानना है कि कमलनाथ ने सोनिया गांधी से इसी सीट को अपने लिए मांगा है. कमलनाथ पहले ही अपने बेटे नकुल नाथ के लिए छिंदवाड़ा से लोकसभा सीट की उम्मीदवारी का एलान कर चुके हैं. इसी के साथ अब ये खबरें सामने आ रही हैं कि वह छिंदवाड़ा से ही राज्यसभा में जाना चाहते हैं. 

हाल ही में कमलनाथ ने यह बात कंफर्म की थी कि AICC से नॉमिनेट किए जाने के बाद आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उनके बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा से चुनावी मैदान में उतरेंगे. पहले खुद नकुलनाथ ने स्टेज से इस बात की घोषणा की थी, फिर अगले दिन पिता कमलनाथ का बयान आया था. नकुलनाथ छिंदवाड़ा से मौजूदा सांसद भी हैं और अगली बार फिर चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं. बेटे नकुलनाथ के एलान के बीच कमलनाथ का सोनिया गांधी से मिलना राजनीतिक तौर पर अहम माना जा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हैं, जिन पर 27 फरवरी को चुनाव होने हैं. ये सीटें 2 अप्रैल को खाली होने वाली हैं. ऐसे में इलेक्शन कमीशन ने इन पांच सीटों सहित कुल 56 सीटों का शेड्यूल जारी कर दिया है. इसके लिए 15 फरवरी को नामांकन, 16 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच, 20 फरवरी तक नाम वापसी और 27 फरवरी के बाद नतीजे आएंगे. इस बार मतदान मतपत्रों के जरिए करवाया जाएगा और सभी 230 सदस्य वोटिंग का हिस्सा होंगे. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.