Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs ENG: आज होगा फैसला, कोहली-शमी और जडेजा-राहुल पर रहेंगी नजरें; आखिरी तीन टेस्ट के लिए चुनी जानी है टीम

पहले टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम में अंग्रेजों को धूल चटा दी. अब 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. मगर उससे पहले आज सीरीज के बाकी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान होना है.

Team India For England Last Three Test: इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय भारत दौरे पर है. यहां इंग्लिश टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने आई है. इस सीरीज के पहले दो टेस्ट खेले जा चुके हैं. हैदराबाद टेस्ट में जहां अंग्रेजों को जीत मिली, वहीं विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए 106 रनों से मुकाबला जीत लिया. अब 15 फरवरी से राजकोट में तीसरा टेस्ट खेला जाना है. मगर उससे पहले आज BCCI सीरीज के बाकी बचे तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान कर सकती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीसीसीआई ने पांच मैचों की इस सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट के लिए ही टीम इंडिया का एलान किया था. अब बाकी बचे तीन टेस्ट के लिए टीम चुनी जानी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज यानी 6 फरवरी को आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान होगा. चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर के नेतृत्व में आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम चुनी जाएगी.

विराट कोहली और रवींद्र जडेजा पर रहेंगी नजरें

निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट से ब्रेक लेने वाले विराट कोहली बाकी बचे तीन टेस्ट खेलेंगे या नहीं. हर किसी की नजरें इस पर टिकी हुई हैं. वहीं रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की वापसी होगी या नहीं, इस पर भी फैंस नज़रें गड़ाए हुए हैं. बता दें कि राहुल और जडेजा पहला टेस्ट खेले थे, लेकिन चोटिल होने की वजह से दोनों दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे.

9 दिन के ब्रेक पर है टीम इंडिया

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच अब 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है. ऐसे में टीम इंडिया अब 9 दिन के ब्रेक पर है. इस ब्रेक में इंग्लैंड टीम भी भारत में नहीं रुकेगी. वे सीरीज के बाकी मैचों की तैयारी आबुधाबी में करेंगे.

शमी की वापसी मुश्किल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अब तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं. ऐसे में इंग्लैंड सीरीज में उनकी वापसी मुश्किल है. शमी इन समय लंदन में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, वह सर्जरी कराने लंदन गए हुए हैं. हालांकि, अभी तक उनकी सर्जरी पर कोई अपडेट सामने नहीं आया है. माना जा रहा है कि शमी आईपीएल 2024 से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.