Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

विराट कोहली की वापसी पर सस्पेंस बरकरार, राजकोट टेस्ट के लिए फिट हो सकते हैं केएल राहुल, चयनकर्ता लेंगे फैसला

विराट कोहली की वापसी पर सस्पेंस बरकरार

विराट कोहली की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी पर स्थिति अब भी अस्पष्ट बनी हुई है. बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी पूर्व कप्तान से उनकी योजनाओं के बारे में जल्द से जल्द बात करने पर विचार कर रहे हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैच के लिए चयनकर्ताओं टीम की घोषणा करनी है. विराट कोहली की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी पर स्थिति अब भी अस्पष्ट बनी हुई है. बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी पूर्व कप्तान से उनकी योजनाओं के बारे में जल्द से जल्द बात करने पर विचार कर रहे हैं.

कोहली इस समय देश से बाहर हैं. समझा जा सकता है कि चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर या बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी अधिक स्पष्टता के लिए उनसे बात करेंगे ताकि पता चल सके कि वह टीम में शामिल होने की स्थिति में हैं या नहीं. कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से हटने का फैसला किया था.

इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘जैसा कि बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि परिवार पहले आता है तो विराट तभी खेलेंगे जब उन्हें लगेगा कि वह खेलने की स्थिति में हैं.’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हां, उनके दूसरे बच्चे का जन्म होने वाला है. यह परिवार का समय है और यह समय उनके लिए महत्वपूर्ण हैं. मुझे लगता है कि ज्यादातर लोगों की प्राथमिकता परिवार है. आप इसके लिए विराट को नहीं आंक सकते. हां, हमें उसकी कमी खल रही है. लेकिन उन्होंने बिल्कुल सही फैसला किया है.’’

शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छा खेलना होगा क्योंकि केएल राहुल 14 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा दूसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद अगले हफ्ते की जाएगी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.