Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद भवन पहुंचीं, कैबिनेट की मंजूरी के बाद 11 बजे पेश करेंगी अंतरिम बजट

अंतरिम बजट आने में कुछ ही देर का समय बाकी है. भारतीयों की आर्थिक उम्मीदों के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण क्या करती हैं

वित्त मंत्री राष्ट्रपति भवन से निकलकर संसद की ओर रवाना हो गई हैं जहां वो केंद्रीय कैबिनेट की बजट पर मंजूरी लेंगी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलकर वो संसद भवन की ओर जा रही हैं. कैबिनेट से अंतरिम बजट को औपचारिक मंजूरी मिलने के बाद इसे देश की संसद के सामने रखा जाएगा. सुबह 11 बजे संसद के पटल पर बजट को पेश करेंगी

वित्त मंत्री ने वित्त मंत्रालय के बाहर अंतरिम बजट 2024 की पहली झलक दिखाई. इस समय पर उनके साथ वित्त मंत्रालय के अधिकारी और वित्त राज्य मंत्री भी मौजूद रहे.

अंतरिम बजट 2024 के लिए तैयारियां पूरी होकर अपने निर्णायक चरण में चल रही हैं और बजट पेश होने से करीब डेढ़ घंटे पहले बजट की कॉपीज नए संसद भवन में आ चुकी हैं. अधिकारियों के साथ-साथ सुरक्षा ऑफिशियल भी इन बजट की प्रतियों के साथ यहां आए हैं. बजट की प्रतियों को सुरक्षा जांच के बाद ही संसद में एंट्री दी जाती है.

वित्त मंत्री ने वित्त मंत्रालय के अधिकारियों और बजट टीम के सदस्यों के साथ वित्त मंत्रालय के बाहर बजट के बही-खाते को दिखाया. उनके साथ वित्त राज्यमंत्री डॉ भागवत कराड और मुख्य आर्थिक सलाहकार वी अनंत नागेश्वरन भी मौजूद रहे. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.