Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

दिल्ली में कोहरे के बीच बारिश का अलर्ट, पहाड़ों पर बर्फबारी, पंजाब-यूपी समेत इन राज्यों में क्या है मौसम का हाल, पढ़ें- IMD का ताजा अपडेट

दिल्ली में कोहरे के बीच बारिश का अलर्ट, पहाड़ों पर बर्फबारी, पंजाब-यूपी समेत इन राज्यों में क्या है मौसम का हाल, पढ़ें- IMD का ताजा अपडेट

देशभर का मौसम अपडेट

उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम का डबल अटैक जारी है. घने कोहरे के साथ सर्दी ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं. इस बीच मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी करते हुए बताया कि अगले चार से पांच दिनों में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, यूपी, बिहार और राजस्थान में भी बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान है.

राजधानी दिल्ली में सुबह-सुबह कोहरा लोगों की दिक्कतें बढ़़ा रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी बुधवार (31 जनवरी) को घने कोहरे और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. इसके अलावा दिल्ली में आज न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश 10 डिग्री सेल्सियस और 19 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में इस महीने 30 जनवरी तक औसत अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो 13 सालों में सबसे कम है. मंगलवार तक के आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई. दिल्ली में मंगलवार रात 11 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 357 दर्ज किया गया, जो बहुत खराब श्रेणी में आता है.

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के नजारे देखने को मिल रहे हैं. मौसम विभाग का कहना है कि इन दोनों राज्यों में 31 जनवरी और 1 फरवरी को भारी बर्फबारी की संभावना है. इसके साथ ही बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार के अधिकांश स्थानों में न्यूनतम तापमान 6-10°C दर्ज किया गया और दिल्ली, झारखंड, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अधिकांश स्थानों में यह तापमान 8-12°C के बीच रहा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.