Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

एयर इंडिया को झटका, उड़ानों में सुरक्षा नियमों के उल्लंघन के चलते डीजीसीए ने लगाया बड़ा जुर्माना

Air India Penalty: टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया को झटका लगा है. डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने एयरलाइन पर सुरक्षा नियमों के उल्लंघन के मामले में जुर्माना लगाया है.

Air India Penalty: सिविएल एविएशन मंत्रालय की ओर से एयर इंडिया पर बड़ी पेनल्टी लगाई है. डीजीसीए ने एयर इंडिया पर उड़ानों में सुरक्षा नियमों के उल्लंघन मामले में 1.10 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. एयर इंडिया की फ्लाइट्स में लगातार आ रहे सुरक्षा नियमों के उल्लंघन के मामलों पर डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने एयरलाइन पर ये कड़ा कदम उठा लिया है.

एयर इंडिया पर एनफोर्समेंट एक्शन भी शुरू हुआ
एयर इंडिया द्वारा लंबी दूरी के महत्वपूर्ण रूट्स पर उड़ाई जा रही फ्लाइट्स में सुरक्षा उल्लंघन के आरोपों पर डीजीसीए ने प्रवर्तन कार्रवाई यानी एनफोर्समेंट एक्शन भी शुरू किया है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने फिलहाल एयरलाइन पर लगी पेनल्टी की डिटेल्स और उस खास घटना का खुलासा नहीं किया है जिसके लिए जुर्माना लगाया गया है. हालांकि एयर इंडिया की फ्लाइट्स में हाल में कई अनियमितता की घटनाएं सामने आई हैं और इसी के चलते सुरक्षा नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए इस पर 1.10 करोड़ रुपये का भारी जुर्माना लगाया गया है.

बीते महीनों में एयर इंडिया से जुड़े कुछ मामले सामने आए
हाल के कुछ महीनों में एयर इंडिया से जुड़े कई मामले सामने आए और इनमें वेजिटेरियन यात्री को नॉन-वेज खाना परोसने से लेकर हवाई जहाज की छत से पानी टपकने जैसे मामले भी शामिल हैं. एयरप्लेन की छत से पानी टपकने का मामला तो एयर इंडिया बोइंग बी 787 ड्रीमलाइन का है जिसका वीडियो जमकर वायरल हुआ था.

इंडिगो पर भी हाल में लगा है जुर्माना
हाल ही में, इंडिगो पर 1.20 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया था क्योंकि उसकी एक फ्लाइट के पैसेंजर सड़क पर आकर खाना खाने लगे थे. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि यह स्वीकार नहीं किया जा सकता है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.