Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs ENG: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए किया प्लेइंग इलेवन का एलान, जेम्स एंडरसन को नहीं मिली जगह

IND vs ENG 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाना है. इस टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है.

England Playing 11 Vs India 1st Test: इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत दौरे पर है. भारत में इंग्लिश टीम को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत कल यानी गुरुवार, 25 जनवरी से होगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. इस मैच के लिए इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है.

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में सीनियर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को शामिल नहीं किया है. वहीं पिच को देखते हुए बेन स्टोक्स ने अंतिम ग्यारह में दो स्पिनर्स को शामिल किया है. इसके अलावा हैरी ब्रूक की जगह बेन फोक्स को मौका मिला है.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो जैक क्रॉली और बेन डकेट पारी का आगाज़ करेंगे. इसके बाद ओली पोप और फिर अनुभवी बल्लेबाज जो रूट खेलते दिखेंगे. पांच नंबर पर जॉनी बेयरस्टो खेलेंगे. हालांकि, उनके ऊपर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं रहेगी. ऐसे में वह बतौर बल्लेबाज खेलते दिखेंगे. फिर कप्तान बने स्टोक्स आएंगे. स्टोक्स इस पूरी सीरीज में छह नंबर पर ही खेलते दिख सकते हैं. इसके बाद विकेटकीपर बेन फोक्स खेलेंगे. इस तरह इंग्लैंड टीम पहले टेस्ट में सात बल्लेबाज के साथ उतरेगी.

तीन स्पिनर्स के साथ उतरेगी इंग्लैंड टीम

हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में इंग्लिश टीम ने तीन स्पिनर्स को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. इसमें लेग स्पिनर रेहान अहमद, लेफ्ट आर्म ऑफ स्पिनर जैक लीच के साथ युवा टॉम हार्टले हैं. टॉम हार्टले हैदराबाद में अपना डेब्यू करेंगे. हैरानी की बात यह है कि इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज के तौर पर सिर्फ मार्क वुड को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. उनके साथ बेन स्टोक्स दूसरे तेज गेंदबाज की भूमिका अदा करेंगे.

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, जीक लीच और मार्क वुड.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.