Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Oscars 2024 Nominations: ऑस्कर 2024 के नॉमिनेशन में ‘बॉर्बी’ और ‘ओपेनहाइमर’ बना सकती हैं दबदबा, जानें- भारत में कब और कहां देख सकते हैं सेरेमनी

Oscars 2024 Nominations: ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 के नॉमिनेशन को जानने के लिए हर कोई बेहद एक्साइटेड है. चलिए यहां जानते हैं भारत में ऑस्कर 2024 नॉ्मिनेशन को ऑनलाइन कहां देखा जा सकता है.

Oscars 2024 Nominations: ऑस्कर अवॉर्ड फिल्म जगत का सबसे बड़ा इंटरनेशनल अवॉर्ड है. इस अवॉर्ड का हर किसी को बेसब्री से इंतजार रहता है. इस साल 96वें एकेडमी पुरस्कारों की अनाउंसमेंट की जाएगी इसके लिए नॉमिनेशन लिस्ट मंगलवार को जारी होगी, वहीं अगर इस साल के गोल्डन ग्लोब्स या क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड्स पर गौर किया जाए तो ग्रेटा गेरविग की बार्बी, क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर, और मार्टिन स्कोर्सेसे की किलर्स ऑफ द फ्लावर मून ने सबसे ज्यादा नॉमिनेशन हासिल किए थे. ऐसे में ऑस्कर नॉमिनेशन में भी इन फिल्मों का ही दबदबा रहने की संभावना है. चलिए यहां जानते हैं भारत में ऑस्कर 2024 नॉमिनेशन कहा देख सकते हैं और ऑस्कर सेरेमनी आखिर कब होगी.

ऑस्कर 2024 नामांकन कब हैं?
ऑस्कर 2024 का नॉमिनेशन मंगलवार, 23 जनवरी को सुबह 8:30 बजे (ईटी) अमेरिका में लॉस एंजिल्स में एकेडमी के सैमुअल गोल्डविन थिएटर से लाइव जारी किए गए. भारत में नॉमिशन की लाइव अनाउंसमेंट भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे के आसपास शुरू होगी.

2024 ऑस्कर सेरेमनी कब है?
96वें एकेडमी पुरस्कार या ऑस्कर 2024 अवॉर्ड सेरेमनी 10 मार्च, रविवार को आयोजित किए जाएंगे. एक बार फिर अमेरिकी टेलीविजन होस्ट और कॉमेडियन जिमी किमेल द्वारा आयोजित, पुरस्कार अमेरिका में शाम 7 बजे से (भारत में सोमवार सुबह लगभग 5.30 बजे) आयोजित किए जाएंगे.

ऑस्कर 2024 में किसके नॉमिनेशन मिलने की है उम्मीद
बार्बी और ओपेनहाइमर का पिछले साल ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर दबदबा देखा गया है. वहीं पुअर थिंग्स, द होल्डओवर्स और किलर्स ऑफ द फ्लावर मून के भी कईं कैटेगिरी में ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड होने की उम्मीद है. इनके अलावा एनाटॉमी ऑफ ए फॉल, मेस्ट्रो, द जोन ऑफ इंटरेस्ट, पास्ट लाइव्स और अमेरिकन फिक्शन को भी नॉमिनेशन मिल सकता है. वहीं सिलियन मर्फी, एम्मा स्टोन, रॉबर्ट डाउनी जूनियर और डा’वाइन जॉय रैंडोल्फ को एक्टिंग में नॉमिनेशन मिलने की उम्मीद है.

ऑस्कर 2024 नामांकन को लाइव कहां देखें?
ऑस्कर 2024 के नॉमिनेशन की अनाउंसमेंट को ऑस्कर डॉट कॉम (Oscar.com) ऑस्कर डॉट ओआरजी(Oscar.0rg) और अकादमी के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाइव देखा जा सकता है. बता दें कि हर कैटेगिरी के लिए नॉमिनिज की लाइव अनाउंसमेंट ही की जाती है. फिलहाल हर रोई ऑस्कर के नॉमिनेशन को जानने के लिए बेकरार हो रहा है.

ऑस्कर 2024 के नॉमिनेशन की अनाउंसमेंट कौन कर रहा है?
बता दें कि इस साल एक्टर ज़ाज़ी बीट्ज़ और जैक क्वैड 23 कैटेगिरी में से प्रत्येक में नॉमिनिज का खुलासा करेंगे. पिछले साल, रिज़ अहमद और एलीसन विलियम्स ने ये जिम्मेदारी उठाई थी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.