Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

कब अयोध्या पहुंचेंगे पीएम मोदी, रामनगरी में बिताएंगे कितना समय, जानें शेड्यूल

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है. उससे पहले कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

अयोध्या में सोमवार (22 जनवरी) को रामलला प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम होने वाला है. राम मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं साथ ही वो इस कार्यक्रम के मुख्य यजमान भी हैं. जब प्रोग्राम में सिर्फ एक दिन का समय बचा है, तब पीएम मोदी के अयोध्या पहुंचने का शेड्यूल जारी हो गया है.

सोमवार की सुबह 10.25 पर पीएम मोदी का प्लेन अयोध्या एयरपोर्ट पर पहुंचेगा. इसके 20 मिनट बाद यानि 10.45 पर वो अयोध्या के हेलीपैड पर पहुंचेंगे. पीएम मोदी का श्री राम जन्मभूमि पर 10 बजकर 55 मिनट पर आगमन होगा. इसके बाद सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक के लिए उनका कार्यक्रम रिजर्व रहेगा.

अपने रिजर्व कार्यक्रम से फारिक होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजकर 5 मिनट से लेकर 12 बजकर 55 मिनट यानि लगभग 50 मिनट तक वो प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल रहेंगे. इससे बाद वो पूजा स्थल से निकलेंगे और दोपहर में करीब 1 बजे के आसपास एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यहां पर वो दोपहर 2 बजे तक रहेंगे. इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोपहर करीब 2 बजकर 10 मिनट के बाद पीएम मोदी कुबेल टीला पहुंचेंगे और दर्शन करेंगे.

इसके बाद वो 2 बजकर 25 मिनट पर हेलीपैड के लिए रवाना हो जाएंगे, फिर 2 बजकर 40 मिनट पर हेलीपैड से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. 3 बजकर 5 मिनट पर वो एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. इस तरह से पीएम मोदी करीब पौने पांच घंटे अयोध्या में रहेंगे.  

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री  रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मौके पर एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. राम मंदिर के सामने केंद्रीय शिखर और दो अन्य शिखरों के साथ-साथ खुले मंच पर कुर्सियां लगाई जाएंगी. इस जनसभा के लिए करीब करीब 6 हजार कुर्सियां लगाई जाएंगी.  

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.