Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

2024 में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से BJP को भारी फायदा होगा? सर्वे में जनता के जवाब ने किया हैरान

C- Voter Survey: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है. ऐसे में राम मंदिर को लेकर देश का मूड क्या है? इसे लेकर abp न्यूज़ के लिए C-VOTER ने सर्वे किया है

ABP C- Voter Survey: अयोध्या में सोमवार (22 जनवरी 2024) को अयोध्या में श्री राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है. इसको लेकर न सिर्फ देश में उत्साह का माहौल है, बल्कि विदेशों में इसका जश्न मनाया जा रहा है. ऐसे में राम मंदिर को लेकर देश का मूड क्या है? इसे लेकर abp न्यूजके लिए C-VOTER ने सर्वे किया है. 

इस सर्वे में 1 हजार 573 लोगों की राय ली गई है. सर्वे 19-20 जनवरी को किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे में लोगों ने चौंका देने वाले जवाब दिए हैं.

प्राण प्रतिष्ठा से बीजेपी को कितना फायदा?
सर्वे में लोगों से पूछा गया कि क्या 2024 के लोकसभा चुनाव मेंराम मंदिरप्राण प्रतिष्ठा से BJP को भारी फायदा होगा? इस सवाल के जवाब में 51 प्रतिशत लोगों ने कहा कि इससे बीजेपी को भारी फायदा होगा, जबकि 33 फीसदी लोगों का मानना है कि इससे बीजेपी को कोई लाभ नहीं होगा. वहीं, 16 पर्सेंट लोगों ने कहा कि वह इस पर कुछ नहीं कह सकते.

प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां पूरी
इस बीच अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (22 जनवरी) को इस ऐतिहासिक समारोह का नेतृत्व करेंगे. भगवान राम की नगरी में होने वाले इस भव्य आयोजन में हर वर्ग के लोग शामिल हो रहे हैं. 

8 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद
इस भव्य आयोजन के लिए रामनगरी में हजारों साधु-संतों तथा श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी जा रही है. समारोह में खेल, राजनीति, फिल्म और उद्योग जगत की हस्तियों सहित लगभग 8 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. 

 न्यूज एजेंसी PTI को दिए इंटरव्यू में री राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने बताया कि समारोह में करीब 3000 खास मेहमानों को आमंत्रित किया गया है. उन्होंने अनुमान जताया कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद चार-पांच महीनों तक हर दिन 75,000 से एक लाख लोगों की भीड़ मंदिर में आने की उम्मीद है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.