Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को खलने वाली है मोहम्मद शमी की कमी

IND Vs ENG: भारत को मोहम्मद शमी की कमी खलने वाली है. शमी चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ इसी महीने शुरू होने जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को मोहम्मद शमी की कमी खलने वाली है. यह दावा किसी और ने नहीं बल्कि इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने किया है. मोहम्मद शमी चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. आखिरी तीन टेस्ट में भी मोहम्मद शमी के खेलने पर सवालिया निशान बना हुआ है.

स्टीव हार्मिसन का मानना है कि इस वक्त मोहम्मद शमी दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज हैं. हार्मिसन ने यह भी स्वीकार किया कि अगर मोहम्मद शमी फिट हो जाते हैं तो फिर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की मौजूदगी वाला टीम इंडिया का तेज गेंदबाजी अटैक मजबूत हो जाएगा. हालांकि हार्मिसन ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी अटैक को भी कम नहीं बताया है.

इंग्लैंड के पास भारत के खिलाफ सीरीज के लिए जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिंसन और मार्क वुड जैसे शानदार विकल्प मौजूद हैं. हार्मिसन ने इसी के बारे में बात करते हुए कहा, ”दोनों ही टीमों का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है और इससे दोनों ही टीमों के कप्तान काफी खुश भी होंगे. लेकिन मोहम्मद शमी इस वक्त सभी फॉर्मेट में बेस्ट गेंदबाज हैं. भारत को शमी की कमी खलने वाली है. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को शमी का साथ मिलेगा तो इंडिया का तेज गेंदबाजी अटैक और ज्यादा मजबूत हो जाएगा.”

शमी हैं चोटिल

हार्मिसन को एंडरसन से काफी उम्मीद है. पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ”इंग्लैंड के पास जेम्स एंडरसन हैं जिन्होंने पिछली बार इंडिया में काफी बेहतर परफॉर्म किया था. एंडरसन का अनुभव भी इंग्लैंड टीम के काफी काम आने वाला है. इंग्लैंड का तेज गेंदबाजी अटैक मजबूत नज़र आ रहा है.”

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में महज 7 मैच खेलते हुए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 24 विकेट हासिल किए. मोहम्मद शमी हालांकि वर्ल्ड कप के बाद से ही टखने की चोट से जूझ रहे हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.