Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Yogi Cabinet Decision: लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का शानदार तोहफा, किसानों के लिए किया बड़ा एलान

योगी कैबिनेट में अयोध्या के एयरपोर्ट का नामकरण महर्षि वाल्मीकि के नाम का प्रस्ताव पास किया गया. इसके साथ ही अग्निशमन सेवा अधिनियम में संशोधन का प्रस्ताव पास हुआ.

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने गन्ना किसानों के लिए बड़ा फैसला किया है. योगी कैबिनेट ने लोकसभा चुनाव के पहले किसानों को बड़ा तोहफा दिया है. कैबिनेट में गन्ना मूल्य में 20 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि का प्रस्ताव पास हुआ. अब गन्ना का मूल्य 370 रुपये प्रति क्विंटल खरीदा जायेगा.पिछ्ले छ वर्षो मे अब तक 55 रुपये की बढ़ोत्तरी हो चुकी है.वर्तमान सत्र में किसानो का 86 प्रतिशत गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है.

अयोध्या के एयरपोर्ट का नामकरण महर्षि वाल्मीकि के नाम का प्रस्ताव पास किया गया. इसके साथ ही अग्निशमन सेवा अधिनियम में संशोधन का प्रस्ताव पास हुआ.

कैबिनेट में चौरी-चौरा के नाम पर मुंडेरा नगर पंचायत का नाम का प्रस्ताव पास हुआ. उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन को राज्य स्थानीय कर, संपत्ति कर, गृहकर, सर्विस चार्ज, जलकर, विज्ञापन कर और पार्किंग शुल्क में छूट का प्रस्ताव पास हुआ.

तीन निजी विश्वविद्यालय- जेएसएस विवि नोएडा, सरोज इंटरनेशनल विवि लखनऊ, शारदा विवि आगरा की स्थापना और आगरा में माध्यमिक शिक्षा विभाग से भूमि का पीएसी को निशुल्क हस्तांतरण संबंधित प्रस्ताव पास हुआ है. नगर विकास विभाग के अन्तर्गत आने वाली भूमि के परिवर्तन उत्तर प्रदेश लघु एवं सूक्ष्म मध्यम की इकाई लगाने पर किसी प्रकार का शुल्क नही लिया जायेगा,प्रस्ताव पास किया गया.

इसके अतिरिक्त प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के एनकाउंटर और अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की हत्या के मामले की न्यायिक जांच रिपोर्ट भी कैबिनेट में रखी गई.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.