Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

ED के चौथे समन पर पेश नहीं हुए CM केजरीवाल, कहा- ‘लोकसभा चुनाव से पहले मुझे…’

Delhi Politics: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी के चौथे समन पर हाजिर होंगे या नहीं इसको लेकर उन्होंने पहले की ही तरह रुख अपनाया हुआ है. इसे राजनीतिक साजिश करार दिया है.

Delhi News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi Kejriwal) ने आबकारी नीति से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforecement Directorate) द्वारा भेजे गए समन पर पेश नहीं हुए. अब मीडिया को प्रतिक्रिया दी है. सीएम केजरीवाल ने इस समन (Summon) को अवैध और गैरकानूनी करार दिया है. उन्होंने कहा कि दो साल से इस मामले में जांच चल रही है लेकिन उन्हें जांच में कुछ हासिल नहीं हुआ है. सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वह लोकसभा चुनाव (Lok Sabha) से पहले मुझे गिरफ्तार कर चुनाव प्रचार से दूर करना चाहती है.

सीएम केजरीवाल ने कहा, ”ईडी ने मुझे चौथा नोटिस भेजा है जिसमें उन्होंने कहा है कि आप 18 या 19 जनवरी में से किसी भी तारीख को आ जाइए. ये चारों नोटिस भेजे गए हैं ये कानून की नजर में अवैध हैं. ऐसे नॉन-स्पेसिफिक नोटिस ईडी द्वारा जब भी भेजे गए हैं उनको कोर्ट ने खारिज कर दिया है. उन्हें अवैध और गैरकानूनी करार दिया है. मैंने ईडी को लिखकर दिया है लेकिन ईडी ने कोई जवाब नहीं दिया है.”

दो साल में ईडी को जांच में कुछ नहीं मिला- सीएम केजरीवाल
सीएम केजरीवाल ने साजिश का आरोप लगाते हुए कहा, ”ईडी एक राजनीतिक षडयंत्र के तहत नोटिस भेज रहा है. ये जांच दो साल से चल रही है. दो साल में इनको कुछ नहीं मिला, कई अदालत इनसे पूछ चुकी हैं. कितने पैसे मिले, कोई सोना मिला, कहीं जमीन मिला, कितने पैसे की रिकवरी हुई.कोई कैश मिला? लोगों को मार-मार कर झूठे बयान लिए जा रहे हैं. दो साल से जांच चल रही है. लोकसभा चुनाव के दो महीने पहले अचानक नोटिस देकर मुझे क्यों बुलाया जाता है.

सीएम केजरीवाल का आरोप, चुनाव से पहले गिरफ्तार करने की साजिश
सीएम ने कहा, “चारों तरफ बीजेपी वाले घूम-घूमकर बता रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे. बीजेपी वाले को कैसे पता कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे क्योंकि बीजेपी ईडी चला रहे हैं. लोकसभा चुनाव से पहले क्यों गिरफ्तार करेंगे. क्योंकि वह नहीं चाहते कि लोकसभा चुनाव में मैं प्रचार करूं. इस पूरी कवायद का, इस समन का मकसद लोकसभा चुनाव के पहले केजरीवाल को गिरफ्तार करके उसको चुनाव में प्रचार करने से रोका. केवल ये इनका मकसद है. मैंने आज उनको जवाब दिया है और आगे देखते हैं कि क्या होता है.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.