Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, भारत ने 26 गेंद बाकी रहते हुए ही जीत लिया मैच

IND vs AFG: टीम इंडिया ने इंदौर टी20 6 विकेट से जीत लिया है. इस तरह भारतीय टीम 3 टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है. भारत के लिए यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे ने अर्धशतकीय पारी खेली.

भारतीय टीम ने इंदौर टी20 मैच में अफगानिस्तान को हरा दिया है. टीम इंडिया ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. भारत के सामने जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य था. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे की शानदार पारियों की बदौलत महज 15.4 ओवर में 4 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस तरह टीम इंडिया ने 3 टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली.

भारत के लिए यशस्वी जयसवाल ने सबसे ज्यादा 34 गेंदों पर 68 रन बनाए. इस युवा ओपनर ने अपनी पारी में 5 चौके और 6 छक्के लगाए. शिवम दुबे ने सबसे ज्यादा 32 गेंदों पर 63 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के जड़े. विराट कोहली ने 16 गेंदों पर 29 रनों की आकर्षक पारी खेली. हालांकि, इसके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा शून्य पर चलते बने. लेकिन यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे की शानदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया को मैच जीतने में कामयाब रही.

अफगानिस्तान के लिए करीम जन्नत सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. करीम जन्नत टीम इंडिया के 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके अलावा फजुल्लाह फारूकी और नवीन उल हक को 1-1 कामयाबी मिली.

इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 172 रनों का स्कोर बनाया. अफगानिस्तान के लिए ऑलराउंडर गुलबदीन नइब ने सबसे ज्यादा 35 गेंदों पर 57 रन बनाए. उन्होंने अपनी तूफानी पारी में 5 चौके और 4 छक्के जड़े. भारत के लिए अर्शदीप सिंह सबसे कामयाब गेंदबाद रहे. अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके अलावा अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई को 2-2 कामयाबी मिली. शिवम दुबे ने 1 विकेट अपने नाम किया.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.