Thursday, February 22, 2024

Latest Posts

Virat Kohli: विराट कोहली के टी20 गेम पर रैना ने कह दी बड़ी बात, बोले- उसके पास हमेशा आक्रामक मानसिकता…

Suresh Raina: सुरेश रैना ने विराट कोहली के टी20 गेम को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि विराट के पास अटैकिंग माइंडसेट है. इसके अलावा उन्होंने टी20 फॉर्मेट को लेकर भी बात की.

Suresh Raina On Virat Kohli: विराट कोहली क्रिकेट जगत के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से हैं, जो तीनों फॉर्मेट में शानदार बैटिंग करने की काबीलियत रखते हैं. कोहली के अंदर खुद को फॉर्मेट के हिसाब से ढालने की खूबी है. अक्सर लोग टी20 क्रिकेट में कोहली के धीरे खेलने पर सवाल खड़े करते रहते हैं. लेकिन अब, पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने कोहली के टी20 गेम पर बात करते हुए कहा कि उसके पास हमेशा से आक्रामक मानसिकता है. रैना ये भी कहा कि टी20 फॉर्मेट इतना भी छोटा फॉर्मेट नहीं होता है. 

‘जियो सिनेमा’ पर सुरेश रैना ने विराट कोहली के टी20 गेम को लेकर बात की. रैना ने कहा, “विराट कोहली के पास हमेशा से अटैकिंग माइंडसेट है, जिस तरह से वो टी20 में पारी को काबू करते हैं. 20 ओवर बड़ा फॉर्मेट होता हैं. लोग सोचते हैं कि ये बहुत छोटा फॉर्मेट होता हैं, लेकिन फिर भी आपको 20 ओवर खेलने होते हैं.”

लंबे वक़्त बाद टी20 इंटरनेशनल में वापसी करेंगे कोहली  

बता दें कि विराट कोहली लंबे वक़्त से भारत की टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं. कोहली ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नवंबर, 2022 में खेला था, जो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल था. अब इन दिनों अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के ज़रिए कोहली की भारतीय टी20 टीम में वापसी हुई, लेकिन निजी कारणों के चलते वो सीरीज़ का पहला मुकाबला नहीं खेल सके. अब सीरीज़ का दूसरा मुकाबला 14 जनवरी, रविवार को खेला जाएगा, जिसमें कोहली का वापसी लगभग तय है. 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले हैं खिलाड़ी 

गौरतलब है कि विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. कोहली ने अब तक 115 टी20 आई मुकाबले खेल लिए हैं, जिनकी 107 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 52.73 की औसत और 137.96 के स्ट्राइक रेट से 4008 रन बना लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 37 अर्धशतक लगाए हैं. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.