Thursday, February 22, 2024

Latest Posts

Election 2024: कौन होगा संयोजक, किसे मिलेंगी कितनी सीटें… INDIA गठबंधन की अहम बैठक आज, ममता ने किया किनारा

Election News: इंडिया गठबंधन अभी तक चार बैठकें कर चुका है, इसमें सीट बंटवारे से लेकर अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई, लेकिन अब भी इसमें शामिल दलों के बीच तकरार जारी है. सीट बंटवारे की स्थिति साफ नहीं है.

INDIA Alliance Today Meeting: आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के विजयी रथ को रोकने के लिए बने I.N.D.I.A ब्लॉक के शीर्ष नेता आज शनिवार (13 जनवरी) को एक वर्चुअल मीटिंग करेंगे. इसमें गठबंधन को मजबूत करने, सीट बंटवारे पर रणनीति बनाने और अलायंस के संयोजक के चयन को लेकर चर्चा होगी. हालांकि तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल नहीं होंगी. बताया जा रहा है कि वह किसी और कार्यक्रम में व्यस्त रहेंगी.

सूत्रों के मुताबिक, आज की बैठक में सबसे अहम चर्चा विपक्षी गठबंधन के संयोजक की नियुक्ति पर होगी. जेडीयू नीतीश कुमार को संयोजक बनाना चाहती है, लेकिन बताया जा रहा है कि टीएमसी इसका विरोध कर रही है. बता दें कि इससे पहले भी इंडिया गठबंधन में शामिल दलों ने वर्चुअल मीटिंग में इन सब मुद्दों पर चर्चा की कोशिश की थी, लेकिन तब बात नहीं बन पाई थी.

टीएमसी ने कहा, बीजेपी को हराने के लिए प्रतिबद्ध

वहीं, टीएमसी सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार शाम को बैठक के बारे में जानकारी दी गई थी, लेकिन शनिवार को सीएम ममता बनर्जी के कई कार्यक्रम पहले से निर्धारित हैं, ऐसे में वह इस बैठक में शामिल नहीं हो सकती हैं. पार्टी इंडिया ब्लॉक और बीजेपी को हराने के लिए प्रतिबद्ध है.

सुबह 11:30 बजे से शुरू होगी बैठक

कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा, इंडिया पार्टी के नेता 13 जनवरी 2024 को सुबह 11:30 बजे वर्चुअल बैठक करेंगे. इसमें विभिन्न मुद्दों की समीक्षा की जाएगी.

कई बैठकों के बाद भी नहीं बन पा रही बात

इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर सबसे ज्यादा तकरार देखने को मिल रही है. यह खींचतान कई राज्यों में है. इससे पहले भी इंडिया गठबंधन कई मीटिंग कर चुका है. गठबंधन की पहली बैठक पटना में 23 जून 2023 को हुई थी. दूसरी बैठक 17,18 जुलाई 2023 को बेंगलुरु में हुई थी. गठबंधन ने अपनी तीसरी बैठक मुंबई में 31 और 1 सितंबर 2023 को की थी. चौथी बैठक दिसंबर में दिल्ली में हुई थी. इन सभी मीटिंग में तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई, लेकिन इतनी बैठकों के बाद भी सीट बंटवारे को लेकर तकरार जारी है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.