Thursday, February 22, 2024

Latest Posts

Hit and Run New Law Live: चंडीगढ़ में पेट्रोल-डीजल बिक्री पर रोक, 2 व्‍हीलर को 2 और कार को 5 लीटर ही मिलेगा फ्यूल

चालकों की हड़ताल के मद्देनजर मध्य प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर में पेट्रोल पंपों पर लोगों की लम्बी कतारें नजर आईं. इसके बाद हरकत में आया प्रशासन तेल विपणन कंपनियों के डिपो से पेट्रोल पंपों तक टैंकरों का नियमित परिचालन बहाल करके ईंधन की पर्याप्त आपूर्ति बरकरार रखने के प्रयासों में जुटा है. चंडीगढ़ में दो पहिया वाहनों को पेट्रोल-डीजल दो लीटर और चार पहिया वाहनों को पांच लीटर पेट्रोल ही दिया जाएगा प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला.

नई दिल्ली. मोटर चालकों से जुड़े ‘हिट-एंड-रन’ सड़क दुर्घटना मामलों के संबंध में नए दंड कानून में प्रावधान के खिलाफ ट्रक चालकों ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन देश के अलग-अलग राज्यों में विरोध- प्रदर्शन किया. महाराष्ट्र में प्रदर्शन की वजह से कुछ स्थानों पर ईंधन की कमी की आशंका पैदा हो गई. भारतीय दंड विधान की जगह लेने जा रही भारतीय न्याय संहिता में ऐसे चालकों के लिए 10 साल तक की सजा का प्रावधान है जो लापरवाही से गाड़ी चलाकर भीषण सड़क हादसे को अंजाम देने के बाद पुलिस या प्रशासन के किसी अफसर को दुर्घटना की सूचना दिए बगैर मौके से फरार हो जाते हैं.

महाराष्ट्र के पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सचिव अकील अब्बास ने बताया कि छत्रपति संभाजीनगर में कुछ पेट्रोल पंपों पर काम पहले ही बंद हो चुका है. अधिकारियों ने बताया कि सोलापुर, कोल्हापुर, नागपुर और गोंदिया जिलों में भी ‘रास्ता रोको’ प्रदर्शन किया गया, वहीं नवी मुंबई और अन्य स्थानों पर स्थिति नियंत्रण में है.

वहीं छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में यात्री बसों के चालकों ने ‘हिट-एंड-रन’ मामलों से संबंधित नए कानून को वापस लेने की मांग को लेकर काम बंद किया जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. विरोध प्रदर्शन में ट्रक चालक भी शामिल थे जिससे सामान ढुलाई प्रभावित हुई. ट्रक चालकों की हड़ताल के कारण पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति प्रभावित होने के भय से शहरों में पेट्रोल पंप के सामने लोगों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं.

पेट्रोल की किल्‍लत से नहीं चल पा रही चंडीगढ़ में एंबुलेंस, ड्राइवर ने बताया क्‍या है पूरा मामला?

चंडीगढ़ स्थित पीजीआई के बाहर खड़ी कई एंबुलेंस पेट्रोल की वजह से काम नही कर पा रही हैं. ड्राइवर्स ने कहा, पेट्रोल पंप लंबी लाइने हैं, इतना पेट्रोल नहीं हमारे पास की चंडीगढ़ से बाहर जा सकें. सुबह से मरीजों के फोन आ रहे है लेकिन क्या करें. सरकार इस मसले का जल्दी हल निकालें. एक 10 साल के बच्चे को पीजीआई से छुट्टी मिली हुई है और उसको जालंधर जाना है लेकिन मजबूर है. बच्चे का पिता बोला की सुबह छुट्टी मिल गई थी लेकिन हम कुछ नहीं कर सकते।

चंडीगढ़ में 2 पहिया को 2 और चार पहिया वाहन को पांच लीटर ही मिलेगा पेट्रोल

चंडीगढ़ प्रशासन ने पेट्रोल डीजल की किल्‍लत को देखते हुए एक बड़ा कदम उठाया है. पेट्रोल और डीजल की राशनिंग करने का निर्णय लिया गया है. फिलहाल दो पहिया वाहन को दो लीटर और चार पहिया वाहन को केवल पांच लीटर फ्यूल ही दिया जाएगा.

 तीन नए क्रिमिनल लॉ के विरोध में आगरा-लखनऊ एक्‍सप्रेस वे पर ट्रक ड्राइवरों ने की पत्‍थरबाजी

तीन नए क्रिमिनल कानून के विरोध में मैनपुरी के करहल में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर ट्रक ड्राइवरों ने चक्का जाम करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. ड्राइवरों ने दर्जनों ट्रक रोक कर प्रदर्शन किया. एएसपी राहुल मिठास ने बताया कि करहल में आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कुछ ट्रक ड्राइवरों ने पत्थर फेके, जिससे लोगों ने अपनी गाड़िया रोक ली और मौके पर पुलिस बल ने पहुंच कर मामले को कंट्रोल किया.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.