Thursday, February 22, 2024

Latest Posts

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए BJP का प्लान तैयार, दिवाली जैसा माहौल बनाने के निर्देश, 2 महीने चलेगी मुहीम

लोकसभा चुनाव और अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर चर्चा को लेकर बीजेपी की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं.

Ram Mandir Pran Pratishtha: साल 2024 को लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इस बीच बीजेपी ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर चर्चा को लेकर बड़ा फैसला लिया.

एबीपी न्यूज को सूत्रों ने बताया कि 25 जनवरी से लेकर 25 मार्च तक देश के अलग-अलग राज्यों से राम मंदिर के दर्शन करने आने वाले लोगों को बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता सुविधा मुहैया कराएंगे. इसके तहत राम मंदिर के दर्शन करने वालों लोगों को ढोल नगाड़े, तिलक और फूल माला के साथ भेजा जाएगा. इसके अलावा इनका स्वागत भी किया जाएगा.

बीजेपी की दिल्ली में हुई बैठक में पहुंचे नेताओं से इसके अलावा कहा गया कि राम मंदिर को लेकर चलाए गए आंदोलन के बारे में लोगों तक जानकारी पहुंचाएं. मीटिंग में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, महासचिव सुनील बंसल, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव, मनसुख मंडाविया और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शामिल रहे.

एक दिन में इतने भक्त करेंगे दर्शन
बीजेपी हर बूथ लेबल से राम मंदिर का दर्शन कराएगी. ये मुहिम  25 जनवरी से 25 मार्च तक चलेगी. बताया जा रहा है कि एक दिन में तकरीबन 50 हजार लोगों को राम मंदिर का दर्शन कराए जाएगा.

बीजेपी क्या बताएगी?
बीजेपी घर-घर यह बताएगी कि कैसे पार्टी का योगदान राम मंदिर का सपना साकार करने में रहा है. वह कौन-कौन से राजनीतिक पार्टी और नेता हैं जो राम मंदिर बनने का लगातार विरोध करते रहे हैं.  पार्टी चाहती है कि लोकसभा चुनाव   तक देश भर में पार्टी कार्यकर्ता लोगों तक यह संदेश पहुंचाएं. इसके लिए पार्टी बुकलेट भी छापेगी और हर घर तक पहुंचाएगी. इसको लेकर फैसला लिया जा सकता है. 

दरअसल, अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई लोग शामिल होंगे.

जेपी नड्डा ने क्या कहा?
बैठक में  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा किसबको अच्छे से दर्शन करवाना है. इस दौरान किसी भी तरीके का भेदभाव नहीं होना चाहिए हैं. दिवाली जैसा माहौल बना देना है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.