Thursday, February 22, 2024

Latest Posts

मणिपुर में पुलिस कमांडो को ले जा रहे वाहनों को अज्ञात बंदूकधारियों ने बनाया निशाना, पुलिसकर्मी घायल

जातीय हिंसा से जूझ रहे मणिपुर के मोरेह में शनिवार (30 दिसंबर) को अज्ञात बंदूकधारियों ने पुलिस कमांडो के वाहनों पर हमला कर दिया. दोनों ओर से गोलीबारी हुई, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

Manipur Police Commandos Attacked: मणिपुर के मोरेह में शनिवार (30 दिसंबर) दोपहर करीब 3:50 बजे अज्ञात बंदूकधारियों ने पुलिस कमांडो को निशाना बनाया. बंदूकधारियों और पुलिस कमांडो के बीच गोलीबारी हुई. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी.

चश्मदीदों ने बताया कि अज्ञात बंदूकधारियों ने पुलिस कमांडो को ले जा रहे वाहनों को उस समय निशाना बनाया, जब वे मोरेह से की लोकेशन प्वाइंट (KLP) की ओर बढ़ रहे थे.

पुलिसकर्मी को लगे छर्रे

एक अधिकारी ने कन्फर्म किया कि इम्फाल-मोरेह सड़क के एम चाहनौ गांव वाले सेक्शन को पार करते समय हमले में एक पुलिसकर्मी छर्रे लगने से घायल हो गया. अधिकारी ने बताया कि घायल पुलिसकर्मी का 5 असम राइफल्स कैंप में इलाज किया जा रहा है.

शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यू मोरेह प्रवेश द्वार और एम चाहनौ गांव के पास अंधाधुंध गोलीबारी जारी थी. सूत्रों के मुताबिक, मोरेह में दो घरों में भी आग लगा दी गई. बता दें कि मणिपुर पिछले करीब सात महीनों से जातीय हिंसा के जूझ रहा है.

गांव की सुरक्षा में तैनात व्यक्ति की गोली मारकर हत्या

एक अलग घटना में शनिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे मणिपुर में इम्फाल वेस्ट जिले के कदंगबंद में एक गांव की सुरक्षा में तैनात व्यक्ति की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने इस वारदात की जानकारी दी

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान जेम्सबॉड निंगोमबाम के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि जेम्सबॉड निंगोमबाम गांव की सुरक्षा में तैनात था और पास की पहाड़ी से संदिग्ध उग्रवादियों ने हमला करके उसकी हत्या कर दी.

पुलिस के मुताबिक, निंगोमबाम के शव को पोस्टमार्टम के लिए ‘रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज’ भेजा गया. कदंगबंद की सीमा कांगपोकपी जिले से लगती है, जहां राज्य में तीन मई से हिंसा शुरू होने के बाद लगातार हिंसक की घटनाएं देखी गई हैं.

हम दोषियों को नहीं बख्शेंगे- सीएम एन बीरेन सिंह

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने युवक की हत्या की निंदा की है. सीएम ने मीडिया से कहा, ”कुछ बुरे तत्व राज्य में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं. यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं. दोषियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है. हम दोषियों को नहीं बख्शेंगे.”

उन्होंने कहा, ”कई नागरिक समाज समूह राज्य में शांति बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. यह ताजा घटना बेहद निंदनीय है. आइए बातचीत करें और शांतिपूर्ण ढंग से मुद्दों को हल करें.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.