Thursday, February 22, 2024

Latest Posts

Parliament Security Breach: राहुल गांधी ने बेरोजगारी को बताया संसद में सुरक्षा चूक की वजह, बीजेपी बोली- ‘नॉन सीरियस’

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले पर राहुल गांधी के बयान से स‍ियासत तेज हो गई है. बीजेपी हमलावर है तो कांग्रेस और उसके सहयोगी दल के नेता बचाव मुद्रा में आ गए हैं. 

Rahul Gandhi statement on Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले पर अब स‍ियास‍त भी तेज हो गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान के बाद जहां भारतीय जनता पार्टी उन पर हमलावर हो गई है. वहीं, उनकी पार्टी कांग्रेस और व‍िपक्ष के दूसरे सहयोगी दल के नेता भी उनके बयान को सही ठहराने को लेकर बचाव मुद्रा में आ गए हैं. बीजेपी और व‍िपक्षी नेताओं की लगातार प्रत‍िक्र‍ियाएं सामने आ रही हैं. 

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में राहुल गांधी ने शन‍िवार (16 द‍िसंबर) को कहा था, ”संसद की सुरक्षा में चूक हुई है, लेक‍िन क्‍यों हुई? देश में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है और पूरे देश उबल रहा है.” उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीत‍ियों की वजह से युवाओं को रोजगार नहीं म‍िल रहा है. सुरक्षा चूक का कारण बेरोजगारी और महंगाई है. उनके इस बयान के बाद से राजनीत‍ि और गरमा गई है. 

राहुल गांधी नॉन सीर‍ियस- प्रह्लाद जोशी 

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल गांधी का बयान नॉन सीरियस है. बेरोजगार किसी का मर्डर कर देगा. पार्टी अध्‍यक्ष मल्‍लि‍कार्जुन खरगे को राहुल गांधी को समझना चाहिए. जोशी ने कहा कि सुरक्षा में चूक की उच्चस्तरीय जांच जारी है.  

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर भी किया पोस्ट

राहुल गांधी ने ‘एक्‍स’ पर पोस्‍ट ल‍िखी, ”Jobs कहां हैं? युवा हताश हैं – हमें इस मुद्दे पर focus करना है, युवाओं को नौकरी देनी है. सुरक्षा चूक जरूर हुई है, मगर इसके पीछे का कारण है देश का सबसे बड़ा मुद्दा – बेरोज़गारी!

राहुल गांधी कब और क्‍या बोलेंगे, उनको कुछ नहीं पता- नित्यानंद राय 

केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री नित्यानंद राय ने कांग्रेस नेता के बयान पर पलटवार करते हुए कहा क‍ि राहुल गांधी की ना कोई समझ है, ना वे कुछ समझना चाहते हैं. राहुल गांधी को यह सोचना चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनेकों योजनाओं से इस देश से गरीबी और बेरोजगारी मिट रही है और नौजवानों को रोजगार मिल रहा है. यह साब‍ित हो चुका है और देश दुन‍िया देख रही है क‍ि राहुल गांधी कब और क्‍या बोलेंगे, उनको कुछ नहीं पता है.  

राहुल गांधी ऐसे बयान देते हैं, लोग हंसते हैं- हरदीप स‍िंह पुरी 

एएनआई के मुताब‍िक, केंद्रीय मंत्री हरदीप स‍िंह पुरी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वो ऐसे युवा नेता हैं जो कई ऐसी बातें कह जाते हैं. संसद में उनकी पार्टी की व‍िचारधारा से जुड़े लोगों ने सदन में छलांग मारी है. इसका कारण बेरोजगारी को बता रहे हैं. वो ऐसे बयान देते हैं और लोग हंसते हैं. 

भारत में बेरोजगारी 6 सालों में सबसे कम- अम‍ित मालवीय 

बीजेपी नेता अम‍ित मालवीय ने राहुल गांधी के बयान को र‍िपोस्‍ट करते ल‍िखा, ”राहुल गांधी कभी निराश नहीं करते, हमेशा फालतू बातें करता है. रिकॉर्ड के लिए, भारत में बेरोजगारी 3.2% है, जो 6 सालों में सबसे कम है. इसके बजाय, राहुल गांधी और I.N.D.I गठबंधन के नेताओं को संसद सुरक्षा चूक में शामिल लोगों के कांग्रेस, टीएमसी और सीपीआई (एम) के साथ घनिष्ठ संबंधों के बारे में बताना चाहिए.  

राहुल गांधी के बयान को संजय राउत ने बताया ‘सही’
 
श‍िवसेना (यूबीटी) के नेता एवं राज्‍यसभा सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी के बयान का बचाव करते हुए कहा कि उन्‍होंने सही कहा है. इस देश में बेरोजगारी सबसे बडा मुद्दा है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.