Thursday, February 22, 2024

Latest Posts

‘देश में अशांति पैदा करना मकसद’, संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले में दिल्ली पुलिस का खुलासा

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले में मुख्य साजिशकर्ता ललित झा और उसके अन्य साथियों को लेकर दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार (15 दिसंबर) को कई अहम खुलासे किए.

Lalit Jha Remand: संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक के मामले में मुख्य साजिशकर्ता ललित झा की हिरासत मांगते हुए दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार (15 दिसंबर) को कई खुलासे किए. पटियाला हाउस कोर्ट में पुलिस ने अपने रिमांड नोट में कहा कि लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाने के पीछे ललित और उनके साथियों का मकसद देश में अशांति पैदा करना था.

पुलिस ने रिमांड नोट में कहा कि  जांच के दौरान पता लगा कि इनका उद्देश्य सांसदों को डराना भी है. रिमांड नोट में आगे खुलासा किया गया कि पूछताछ के दौरान ललित झा ने कहा कि साजिश को रचने के लिए कई बार सभी आरोपी मिले थे. ऐसे में हम जांच करेंगे कि क्या इनके शत्रु देश और आतंकी संगठन के साथ संबंध थे. 

क्या खुलासा किया?
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कहा है कि आरोपी ललित झा ने खुलासा किया कि वे देश में अराजकता पैदा करना चाहते थे ताकि वे सरकार को अपनी अन्यायपूर्ण और अवैध मांग को पूरा करने के लिए मजबूर कर सकें. 

पुलिस ने आगे कहा कि ललित झा ने सभी आरोपियों के खिलाफ सबूत मिटाने और उनके पीछे की बड़ी साजिश को छिपाने के लिए उनके फोन ले लिए और उन्हें नष्ट कर दिया. दरअसल, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में गिरफ्तार ललित झा को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

कितने लोग शामिल
लोकसभा में बुधवार (13 दिसंबर) की दोपहर करीब एक बजे सांसदों की बैठने वाली जगह पर दो लोग दर्शक दीर्घा से कूद जाते हैं और केन के माध्यम से धुंआ फैलाते हैं. इनको तुरंत पकड़ लिया जाता है. इनकी पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन डी के रूप में हुई है. वहीं इस दौरान ही परिसर में अमोल शिंदे और नीलम प्रदर्शन करते हुए केन के जरिए धुंआ कर देते हैं. 

ऐसे में पुलिस की गिरफ्त में सागर, मनोरंजन, अमोल, नीलम, ललित और विक्की हैं. बता दें कि पूरे मामले को लेकर जांच जारी है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.