Thursday, February 22, 2024

Latest Posts

Best ODI Team 2023: ऐसी हो सकती है इस साल की बेस्ट वनडे टीम, भारत के 5 खिलाड़ियों को मिल सकती है 11 में जगह

Best ODI Team Of 2023: वनडे 2023 की बेस्ट टीम में कुल पांच भारतीय खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. हम आपको बताएंगे इस साल वनडे की बेस्ट संभावित प्लेइंग इलेवन.

Best Team Of 2023 ODI: ये साल यानी 2023 वनडे क्रिकेट के लिहाज से काफी रोमांचक रहा, क्योंकि इस साल क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट वनडे वर्ल्ड कप खेला गया था, जिसमें कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीता. इसके अलावा कई खिलाड़ियों ने पूरे साल निरंतर प्रदर्शन किया. आईसीसी हर साल के एंड में खिलाड़ियों के सालभर के प्रदर्शन के आधार पर बेस्ट टीम का चयन करती है, जिसमें दुनियाभर के 11 खिलाड़ियों को जगह मिलती है, और हम आपको साल 2023 की संभावित बेस्ट टीम बताने जा रहे हैं.

ऐसा हो सकता है टॉप ऑर्डर

वनडे की बेस्ट टीम में भारत के शुभमन गिल का होना लाजमी सा है. गिल 2023 वनडे में हाई स्कोरर रहे. उन्होंने 29 मैचों की 29 पारियों में 63.36 के औसत से 1584 रन स्कोर किए. फिर साथी ओपनर में श्रीलंका के पथुम निसंका को लेना बिल्कुल सही फैसला हो सकता है. निसंका इस साल वनडे में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज़ रहे. श्रीलंकाई बल्लेबाज़ ने 29 मैचों में 44.26 की औसत से 1151 रन स्कोर किए. फिर तीसरे नंबर पर विराट कोहली का दिखना तय है. इस साल कोहली वनडे में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ रहे. कोहली ने 27 मैचों की 24 पारियों में 72.47 की औसत से 1377 रन स्कोर किए.

ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर

हमारे मिडिल ऑर्डर की शुरुआत न्यूज़ीलैंड के डेरिल मिचेल के साथ हो सकती है. इस इस साल मिचेल का बल्ला जमकर बोला. उन्होंने 26 वनडे मैचों की 25 पारियों में 1204 रन बनाए. वे इस साल वनडे में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज़ हैं. आगे बढ़ते हुए केएल राहुल नंबर पांच पर दिख सकते हैं, जो विकेटकीपर की भूमिका अदा करेंगे. वनडे के नंबर पांच पर खेलते हुए राहुल के लिए ये साल काफी अच्छा गुज़रा. राहुल ने इस साल अब तक 24 मैचों की 22 पारियों में 983 रन बना लिए हैं. टीम में दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन छठे नंबर के लिए परफेक्ट बैठते हैं. उन्होंने इस साल 21 वनडे की 20 पारियों में 900 रन बनाए.

मार्को यानसेन निभा सकते हैं ऑलराउंडर की भूमिका

साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ मार्को यानसेन ने इस साल कमाल प्रदर्शन किया. बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के यानसेन ने टीम के लिए हाल ही में खेले गए वनडे विश्व कप 2023 के 9 मैचों में 17 विकेट लिए थे. इसके अलावा उन्होंने बैटिंग में भी कमाल किया था.

ऐसा दिख सकता है बॉलिंग डिपार्टमेंट

बॉलिंग डिपार्टमेंट की शुरुआत स्पिनर्स के साथ करें तो सबसे पहले भारत के कुलदीप यादव का दिखाई देना लगभग तय है. 2023 के वनडे विश्व कप में कुलदीप भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए थे. उन्होंने वर्ल्ड कप में 15 विकेट लिए थे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा का रहना भी तय है. जम्पा वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज़्यादा विकेट चटकाने वाले दूसरे गेंदबाज़ रहे थे. उन्होंने 23 विकेट अपने नाम किए थे.

इसके बाद फॉस्ट बॉलिंग की बात करें तो भारत के मोहम्मद सिराज का शामिल होना लगभग तय है. सिराज 2023 में एक से ज़्यादा बार वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर रहे. मौजूदा वक़्त में सिराज वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर हैं. फिर अंत में श्रीलंकाई तेज़ गेंदबाज़ दिलशान मदुशंका आएंगे, जिन्होंने 2023 में 31 विकेट चटका लिए हैं. इसके अलावा हाल ही में खेले गए 2023 विश्व कप में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज़ रहे थे, जिन्होंने 21 विकेट झटके थे.

2023 की बेस्ट वनडे टीम- शुभमन गिल, पथुम निसांका, विराट कोहली, डेरिल मिचेल, केएल राहुल (विकेटकीपर), हेनरिक क्लासेन, मार्को यानसेन, कुलदीप यादव, एडम जम्पा, मोहम्मद सिराज और दिलशान मदुशंका.

 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.